scriptCBSE: 8 मई तक दीजिए री-टोटल के आवेदन, बारहवीं के students को सुविधा | CBSE: RE-totaling form filling start, application till 8th may | Patrika News

CBSE: 8 मई तक दीजिए री-टोटल के आवेदन, बारहवीं के students को सुविधा

locationअजमेरPublished: May 03, 2019 05:04:15 pm

Submitted by:

raktim tiwari

बोर्ड ने इन सुविधाओं के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। फीस नेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड से दी जा सकेगी।

cbse retotal application

CBSE BOARD’s Topers told the story of success in singrauli

अजमेर.

सीबीएसई के बारहवीं के विद्यार्थी अंक गणना, पुनर्मूल्यांकन के अलावा जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति ले सकेंगे। बोर्ड ने इन सुविधाओं के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है।

सीबीएसई प्रतिवर्ष बारहवीं और दसवीं के विद्यार्थियों को अंकों की गणना, पुनर्मूल्यांकन और जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति लेने की सुविधा देता है। अंकों की गणना के लिए बारहवीं के विद्यार्थी 500 रुपए प्रति विषय फीस देनी होगी। इसके ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो गए हैं। विद्यार्थी 8 मई तक आवेदन कर सकेंगे। फीस नेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड से दी जा सकेगी।
ले सकेंगे जंची हुई उत्तर कॉपी
अंकों की गणना के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी की जंची की उत्तर कॉपी की प्रति ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें प्रति विषय 700 रुपए फीस देनी होगी। आवेदन 20 से 21 मई तक किए जा सकेंगे। इसी तरह अंक गणना और जंची हुई कॉपी की प्रति के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन करा सकेंगे। आवेदन 24 और 25 मई को किए जा सकेंगे। इसके लिए प्रति प्रश्न सौ रुपए शुल्क देना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो