scriptसीबीएसई ने शुरू किया ये काम, 31 लाख स्टूडेंट्स पर रहेगी सबकी नजरें | CBSE start copies evaluation, Results in MAY | Patrika News

सीबीएसई ने शुरू किया ये काम, 31 लाख स्टूडेंट्स पर रहेगी सबकी नजरें

locationअजमेरPublished: Mar 25, 2019 10:17:18 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

cbse exam 2019

cbse exam 2019

अजमेर.

सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के साथ कॉपियों का मूल्यांकन भी जारी है। विषयवार परीक्षाएं होने के साथ मूल्यांकन शुरू हो गया है। दसवीं और बारहवीं के नतीजे मई में जारी होंगे।
लोकसभा चुनाव के चलते सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की सालाना परीक्षाएं इस साल फरवरी में शुरू हुई हैं। देश के अजमेर, नई दिल्ली, इलाहाबाद, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, देहरादून, पंचकुला, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर रीजन के 31 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। दसवीं की परीक्षाएं मार्च अंत और बारहवीं की अप्रेल के पहले पखवाड़े तक चलेंगी। सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं की कॉपियों का मूल्यांकन भी शुरू करा दिया है। विषयवार परीक्षाएं होने के साथ मूल्यांकन कराया जा रहा है। मालूम हो कि अजमेर रीजन में दसवीं और बारहवीं में करीब 3.25 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं।
परिणाम मई में

दसवीं और बारहवीं के नतीजे मई में घोषित होंगे। इस बार परीक्षाएं अप्रेल में खत्म हो जाएंगी। लिहाजा बोर्ड को कॉपियों के मूल्यांकन के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। बोर्ड बारहवीं और दसवीं के नतीजे मई के दूसरे पखवाड़े में जारी कर देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो