सीईओ की बिना अनुमति टेंडर शर्तें नहीं बदलने की हिदायत

स्मार्टसिटी: काम में कोताही पर सीईओ की फटकार

-सीईओ प्रकाश राजपुरोहित ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण कर अभियंताओं से की चर्चा

 

By: bhupendra singh

Published: 17 Sep 2020, 08:01 AM IST

अजमेर. जिला कलक्टर, स्मार्ट सिटी smartcityके सीईओ CEO तथा अजमेर विकास प्राधिकरणada अध्यक्ष प्रकाश राजपुरोहित ने बुधवार को शहर में चले रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण कर अभियंताओं से विभिन्न प्रोजेक्ट पर चर्चा की। जिला कलक्टर ने मौके पर ही अधिकारियों से विकास कार्यों से जुड़ी प्लानिंग पर विस्तार से चर्चा कर निर्देश दिए।

एडिशनल चीफ को फटकार

कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जिला कलक्टर ने स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों में लापवारही बरतने पर अतिरिक्त मुख्य अभियंता अविनाश शर्मा को फटकार लगाते हुए चार्जशीट देने की चेतावनी तक दे डाली। उन्होंने टेंडर अपलोड होने के बाद सीईओ की बिना अनुमति permissionटेंडर शर्तों tender conditionsमें किसी तरह का बदलाव changeनहीं करने की सख्त हिदायत दी। इसी के साथ हाल ही जारी किए गए पांच कार्यों की तकनीकी बिड का मूल्यांकन कर दो दिन में इसकी फाइनेंशियल बिड खोलने के निर्देश दिए।

30 सितम्बर तक पूरी करें शिफ्टिंग

कलक्टर ने 30 सितम्बर तक सडक़ों के जीर्णोंद्धार के निर्देश दन के साथ ही 30सितम्बर तक आगरा गेट तक मार्टिंडल ब्रिज और गांधी भवन से पुरानी आरपीएससी तक एलीवेटेड रोड के कार्य, पानी एवं सीवरेज की लाइन शिफ्ंिटग के कारण क्षतिग्रस्त सडक़ों की मरम्मत करने के निर्देश दिए। इसी तरह वैशाली नगर पेट्रोल पम्प से रीजनल कॉलेज चौपाटी तक और पुष्कर रोड विश्रामस्थली से लवकुश गार्डन तक पाथ-वे के शेष कार्य के लिए जल्द डीपीआर बनाने को कहा।
जल्द बनेगी पाथ-वे की डीपीआर

अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक में पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता ने गांधी भवन चौराहे पर पाइप लाइन जोडऩे का काम पूरा होने के साथ ही कुछ जगहों पर पाइप लाइन लीकेज होना बताया। आनासागर स्केप चैनल को सुधार के लिए जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता को २० करोड़ की राशि की डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए। एडीए को अजमेर के प्रवेशद्वार जयपुर रोड, श्रीनगर रोड, नसीराबाद रोड ब्रिज के नीचे लाइटें लगाने व वाल पेंटिग व मोराल से सजावट के निर्देश दिए गए।

पार्किंग व वाटर स्कूटर की संभावनाएं तलाशें
स्टेशन रोड स्थित मोइनिया इस्लामिया स्कूल के पास एडीए की रिक्त भूमि पर मल्टीलेवल पार्किग के एस्टीमेट के निर्देश दिए गए। साथ ही खाईलैंड स्थित पुराने फायर स्टेशन पर भूमिगत पार्र्किंग की संभावनाओं को भी तलाशा जाएगा। जिला कलक्टर राजपुरोहित ने नगर निगम आयुक्त को झील में वाटर स्कूटर व बोट रेस्टोरेंट की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए।

readmore:डेढ़ साल से अंधेरे में चौपाटी, मनचले दौड़ा रहे बाइक

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned