होटल बदलते पर्यटकों से संक्रमण का खतरा

pushkar news : कोरोना वायरस के संक्रमण के साये के बीच तीर्थनगरी में ठहरे विदेशी पर्यटक होटलें बदलने लगे है। बगैर फेस मास्क और अन्य एहतियात बरते बिना बाजार में इधर से उधर घूमते पर्यटकों से लॉक डाउन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर बरती जा रही सतर्कता और सावधानी बेमानी साबित हो रही है।

पुष्कर. कोरोना वायरस के संक्रमण के साये के बीच तीर्थनगरी में ठहरे विदेशी पर्यटक होटलें बदलने लगे है। बगैर फेस मास्क और अन्य एहतियात बरते बिना बाजार में इधर से उधर घूमते पर्यटकों से लॉक डाउन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर बरती जा रही सतर्कता और सावधानी बेमानी साबित हो रही है। वहीं साथ ही संक्रमण फैलने की आशंका से भी इन्कार नहीं किया जा सकता।
पुष्कर में बाहर से विदेशी पर्यटकों का आना लगभग बंद सा हो गया है लेकिन कस्बे की विभिन्न होटलों में रहने वाले पर्यटक किराया व असुविधाओं का बहाना बनाकर होटलें बदल रहे है। लगातार होटलें बदलने से पुष्कर में ठहरे विदेशियों की वास्तविक संख्या का सही अनुमान लगाना कठिन हो रहा है।

काला बाजारी जोरों पर

पुष्कर. थानाधिकारी राजेश मीणा ने गुरुवार पुष्कर चिकित्सालय के पास एक किराना व्यसवसायी को रंगे हाथों पकड़ लिया। बाद में दुकानदार ने गलती मांगने पर आइंदा कालाबाजारी नहीं करने के लिए पाबंद कर दिया। भाजपा के पूर्व पार्षद ओमप्रकाश पाराशर ने आरोप लगाया कि बड़ी बस्ती में होलसेल के प्रमुख दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर रखी हैं। वहीं मालनियों का चौक स्थित किराने की दुकान पर पोहे 40 रुपए प्रति किलो की दर से बेचे जा रहे थे।। विरोध करने पर 30 रुपए प्रतिकिलों के भाव से दिए। पाराशर ने मांग की है कि कस्बे के सभी बड़े दुकानदारों की दुकानें खुलवाकर जनता को राहत देनी चाहिए ताकि कालाबाजारी रुक सके।

गायों पर चारे का संकट
पुष्कर. कोरोना को लेकर लॉक डाउन से मूक जानवरों व गरीबों पर आफत सी आ गई है। हालकि कस्बे के कई भामाशाह गायों को चारा डलवा रहे हैं। गोपालक हेमन्त रायता की टीम इस काम में जुटी है।

Corona virus
Yuglesh kumar Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned