script

आलिया ने संतरे में डालकर जेल भेजी चरस

locationअजमेरPublished: Apr 03, 2019 02:01:32 am

Submitted by:

manish Singh

अजमेर सेन्ट्रल जेल : माया को मादक पदार्थ देने वाली पिंकी शर्मा और आलिया गिरफ्तार

Charas reaching Ajmer jail by aliya, hiding in orange

आलिया ने संतरे में डालकर जेल भेजी चरस

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. सेन्ट्रल जेल अजमेर में संतरे में मादक पहुंचाने वाले मामले में अनुसंधान में जुटी गंज थाना पुलिस को मंगलवार को पड़ी सफलता मिली। पुलिस ने माया को मादक पदार्थ देने वाली पिंकी शर्मा और आलिया को गिरफ्तार कर लिया। आलिया ने पिंकी को मादक पदार्थ डालकर संतरे उपलब्ध करवाए थे। उसने जेल में पिंकी व माया के जरिए सजा काट रहे कासिम तक मादक पदार्थ पहुंचाने का इंतजाम किया था।
अनुसंधान अधिकारी व गंज थानाप्रभारी थानाप्रभारी जयसिंह ने बताया कि हैडकांस्टेबल भागचन्द रावत ने मुखबिर की सूचना पर पुष्कर हाल लोखान नई बस्ती निवासी पिंकी पुत्री मुन्नालाल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पिंकी की निशानदेही पर अन्दर कोट तारागढ़ पैदल मार्ग मीठा नीम के पास रहने वाली आलिया बेगम पत्नी कासिम को गिरफ्तार किया। पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि आलिया ने ही पिंकी को 2 किग्रा संतरे में 37 ग्राम चरस की पुडिय़ा डालकर दी। पिंकी को संतरे में पुडिय़ा होने की जानकारी थी। उसने इसके लिए सहेली पुष्कर हाल गुलाबबाड़ी निवासी माया का इस्तेमाल किया। पिंकी माया को अजमेर सेन्ट्रल जेल में धर्म भाई रमेश से मिलवाने ले गई। यहां मुलाकाती रजिस्टर में माया का नाम और पहचान-पत्र दर्ज करवाया, ताकि कोई गड़बड़ी होने पर वह वहां से चुपचाप निकल जाए। पुलिस ने मंगलवार को तीनों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए।
पहचानते थे प्रहरी भी

आलिया का पति कासिम जेल में ढाई साल से सजा काट रहा है। आलिया को जेल के गेट पर पहरा देने वाले प्रहरी भी पहचानते है। ऐसे में आलिया ने पिंकी के जरिए माया को चुना। माया का पूर्व में कोई रिकॉर्ड नहीं है। वह भी पिंकी के कहने पर जेल में धर्मभाई रमेश रेगर से मुलाकात के लिए तैयार हो गई। पुलिस अनुसंधान जांच में सामने आया कि माया को संतरे में मादक पदार्थ की जानकारी नहीं थी।
पिंकी का पिता व भाई भी जेल में

प्रकरण में खास बात यह रही कि अजमेर सेन्ट्रल जेल से पिंकी के भी तार जुड़े हुए हैं। पिंकी के पिता मुन्नालाल और दो भाई बबलू राजू भी जेल में हैं। पुलिस के मुताबिक मुन्नालाल पुष्कर में महंत की हत्या के मामले में सजा काट रहा है। वहीं बबलू और राजू पुष्कर में गेस्ट हाउस संचालक पर गोली चलाने के मामले में जेल में है। अब पिंकी भी अजमेर सेन्ट्रल जेल पहुंच गई।

ट्रेंडिंग वीडियो