script

पाकिस्तान से अजमेर आ रही एक करोड़ की चरस जयपुर में पकड़ी

locationअजमेरPublished: Jan 21, 2022 03:17:42 am

Submitted by:

manish Singh

-कश्मीर-अमृतसर के रास्ते लाई जा रही 5 किलोग्राम चरस जयपुर सीआइडी क्राइम ब्रांच ने पकड़ी-अजमेर का कुख्यात तस्कर गिरफ्तार, कश्मीर निवासी सरगना को गिरफ्तार करने में जुटी क्राइम ब्रांच
-अमृतसर से निजी बस से अजमेर लाई जा रही थी खेप, टाटियावास टोल पर पुलिस ने की कार्रवाई

पाकिस्तान से अजमेर आ रही एक करोड़ की चरस जयपुर में पकड़ी

पाकिस्तान से अजमेर आ रही एक करोड़ की चरस जयपुर में पकड़ी

जयपुर/अजमेर. जयपुर-सीकर हाईवे पर टाटियावास टोल प्लाजा पर सीआइडी क्राइम ब्रांच और चौमूं थाना पुलिस ने गुरुवार सुबह एक निजी बस से चरस की तस्करी करते एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि चरस तस्करी का नेटवर्क पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है। गिरफ्तार आरोपी से 5 किलोग्राम चरस बरामद की है, जिसकी बाजार कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (अपराध) डॉ. रविप्रकाश ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि अमृतसर से जयपुर की तरफ आ रही निजी बस में चरस की तस्करी की जा रही है। डीएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के निर्देशन में क्राइम ब्रांच की टीम गठित की गई।
टाटियावास टोल प्लाजा पर नाकाबंदी कर संदिग्ध निजी बस को रुकवाकर जांच की गई। पुलिस ने अजमेर के कुम्हार मोहल्ला निवासी मोहम्मद आरिफ अली पुत्र इकबाल को गिरफ्तार किया। उससे तीन पैकेट में 5 किलोग्राम चरस बरामद की। चौमूं थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी।
कई बार कर चुका तस्करी
डीएसपी राठौड़ ने बताया कि आरोपी चरस की खेप अजमेर लेकर जा रहा था। वह पहले भी कई बार तस्करी कर चुका है। पूछताछ में आरिफ ने बताया कि वह चरस जम्मू कश्मीर के अनंतनाग निवासी बशीर से लाया है।
पाकिस्तान से ऐसे पहुंची जयपुर
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह जम्मू कश्मीर निवासी बशीर से चरस लाया है। पता चला है कि बशीर के पास पाकिस्तान से चरस आती थी। बारामूला व अनंतनाग में उसे चरस की सप्लाई मिलती थी। बशीर ने आरिफ को अमृतसर बुलाकर चरस सुपुर्द कर दी जो अजमेर व आस-पास के क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी।
टीम अमृतसर रवाना

आरिफ के पकड़े जाने के बाद तस्करी के सरगना बशीर को पकडऩे के लिए भी क्राइम ब्रांच ने तैयारी शुरू कर दी। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध डॉ. रवि प्रकाश ने अमृतसर पुलिस से संपर्क किया और बशीर के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी। सूत्रों से पता चला है कि बशीर को अमृतसर में पकड़ लिया गया है, जिसको लेने के पुलिस की टीम यहां से रवाना कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो