scriptChecked people's health, tips to stay healthy | जांचा लोगों का स्वास्थ्य, दिए निरोगी रहने के गुर | Patrika News

जांचा लोगों का स्वास्थ्य, दिए निरोगी रहने के गुर

ग्लोबल फेस्ट के तहत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

राजस्थान पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित ग्लोबल फेस्ट के तहत गुरुवार को इनरव्हील क्लब के सहयोग से बाड़ी रोड स्थित रिनी हॉस्पिटल में नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया।

अजमेर

Updated: March 11, 2022 01:39:28 am

धौलपुर. राजस्थान पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित ग्लोबल फेस्ट के तहत गुरुवार को इनरव्हील क्लब के सहयोग से बाड़ी रोड स्थित रिनी हॉस्पिटल में नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. निखिल अग्रवाल ने बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान उन्होंने अभिभावकों को परामर्श दिया कि बदलते मौसम में बच्चों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। ऐसे समय में रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित होती है और बच्चे जल्दी बीमार हो जाते हैं। शिविर में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रेनू अग्रवाल ने महिलाओं से गुजारिश की कि वे गर्भावस्था के दौरान खानपान का विशेष रूप से ध्यान रखें। नियमित घरेलू कार्यों को करने के साथ हल्का व्यायाम भी करें। खानपान का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए, जिससे जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ रहें। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष श्रीमती अंतिमा अग्रवाल व निशा झा उपस्थित रहीं।
जांचा लोगों का स्वास्थ्य, दिए निरोगी रहने के गुर
जांचा लोगों का स्वास्थ्य, दिए निरोगी रहने के गुर
ड्रॉइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता आज
राजस्थान पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित ग्लोबल फेस्ट के तहत शुक्रवार को गुलाब बाग स्थित संस्कार स्कूल में पत्रिका कैनवास (ड्रॉइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता) का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के मुय अतिथि पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना होंगे। अध्यक्षता जिला जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान करेंगे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. राधेश्याम गर्ग होंगे व रोटरी क्लब के पास्ट असिस्टेंट गर्वनर रोहिल सरीन होंगे।
जोड़ो फोटो है।

स्वास्थ्य शिविर में हुई प्राथमिक जांच
पत्रिका ग्लोबल फेस्ट

धौलपुर. राजस्थान पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस पर सामाजिक सरोकारों की श्रृंखला में गुरुवार को राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय में चिकित्सा विभाग के सहयोग से चिकित्सा शिविर लगाया गया। जिसमें व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रिंस जैन की प्रथम स्वास्थ्य जांच की गई। शिविर के उद्घाटन सत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. शिवचरण मीणा ने कहा कि पत्रिका के ऐसे आयोजन नि:संदेह सामाजिक समरसता और क्षेत्रों में मील का पत्थर साबित होंगे। वितरक ट्विंकल गोस्वामी ने कहा की पत्रिका के लिए पाठक प्रथम है। सोए हुओं को जगाना हमारा मूल मंत्र है।
200 विद्यार्थियों की हुई जांच
शिविर में आमजन के साथ 200 से अधिक विद्यार्थियों का डॉ. शिवचरण मीणा, डॉ. शुभम सिकरवार ने गहन स्वास्थ्य जांच की। वहीं कॉउंसलर यूसुफ चिड्डा ने मानसिक स्वास्थ्य की जांच की। डॉ. मीणा ने स्वस्थ रहने के गुर बताए, तो डॉ. सिकरवार ने प्राथमिक चिकित्सा से जीवन रक्षा पर गहन जानकारी दी। प्राथमिक चिकित्सा के गुर भी गहनता से सिखाए। प्रधानाध्यापक कंमोद सिंह परिहार ने मेडिकल शिविरों की निरंतरता की कहा। इस अवसर पर चिकित्सा विभाग के नितिन दीक्षित, शकील अहमद, ललिता शर्मा मौजूद रहे। डब्बालिया राम ने शिविर संचालन किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

अमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकारभाजपा ने भी तय किए सभी 8 राज्यसभा प्रत्याशियों के नाम, जानिए कौन बनेगा राज्यसभा सांसदचीनी वीजा घोटाला: कांग्रेस नेता Karti Chidambaram की बढ़ी मुश्किलें, कार्ति से पूछताछ करेगी CBIजम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.