गुजरात से हरियाणा जा रहा केमिकल से भरा ट्रक धधका

उदयपुर रोड बाइपास स्थित आेवरब्रिज का मामला : ब्रिज के नीचे खड़े थे कई लोग, आग लगने की जानकारी मिलते ही भागे, गुजरात से हरियाणा जा रहा था ट्रक

By: suresh bharti

Published: 05 Apr 2021, 09:14 PM IST

अजमेर/ब्यावर. उदयपुर रोड बाइपास स्थित ओवरब्रिज पर केमिकल के ट्रक में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं। हादसे के दौरान चालक व खलासी कूदकर दूर चले गए। पुलिस ने एक तरफ के यातायात को सर्विस लाइन से होकर निकाला। ट्रक में रखे ड्रमों में केमिकल भरा हुआ था। ट्रक में आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है।

ट्रक गुजरात के वापी से भिवाड़ी जा रहा था। करीब आधे घंटे तक ट्रक में आग की लपटें उठती रही। आस-पास की कॉलोनियों के लोग जलते ट्रक को देखने के लिए छतों पर चढ़ गए। वहीं नगर परिषद की दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

नगर परिषद की दमकल पहुंची

सदर थाना पुलिस के अनुसार वापी से केमिकल के ड्रम लेकर ट्रक भिवाड़ी जा रहा था। रविवार शाम उदयपुर रोड बाइपास स्थित ओवरब्रिज पर अचानक ट्रक से लपटें उठने लगीं। इसी दौरान चालक पुलिस थाना तावडू क्षेत्र के भूराका निवासी मौसम एवं खलासी शाहिल ट्रक से उतरकर दूर चले गए। मामले की जानकारी मिलते ही सदर थाना पुलिस के एएसआई माणकचंद, रमजान, मोहित सहित अन्य मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ओवरब्रिज पर खड़े लोगों को हटाया। जानकारी मिलने पर नगर परिषद की दमकल मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया।

आग की लपटें उठती देख भागे

उदयपुर रोड बाइपास ओवरब्रिज के नीचे शाम के समय सब्जी व फल विक्रेता एवं अन्य खाद्य सामग्री बेचने वाले खड़े रहते हैं। ट्रक में आग लगने की भनक लगते ही ब्रिज के नीचे खड़े ठेले वाले भाग गए। उन्होंने शहर की ओर जाने वाले मार्ग पर अपने ठेले लगाए। यहां पर यातायात का खासा दबाव रहता है। एेसे में हादसा होने की आशंका बनी रहती है।

दूर तह बह निकला केमिकल

ट्रक में आग लगने के बाद केमिकल भी जलने लगा। इससे केमिकल के ड्रम पिघल गए और केमिकल ओवरब्रिज पर बहने लगा। ब्रिज के नीचे भी केमिकल एकत्र हो गया।

सर्विस लाइन से निकले वाहन

ओवरब्रिज पर चलते ट्रक में आग लगने के बाद ओवर ब्रिज की एक ओर की लेन पर यातायात को रोक दिया। इन वाहनों को ब्रिज की सर्विस लाइन से होकर निकाला गया। इससे यातायात निरन्तर चलता रहा, लेकिन वाहनों की कतार लग गई। वाहन धीरे-धीरे चलते रहे। ओवरब्रिज पर शहर की ओर आने वाले एवं शहर से अपने गांवों की ओर जाने वाले लोगों का शाम के समय दबाव रहता है। एेसे में यहां पर वाहनों की खासी रेलमपेल रही।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned