Chhath pujan: महिलाओं ने दिया उगते सूरज को अर्घ्य

सुदूर पूर्वांचल के लोकगीत भी गूंजते रहे। इसके साथ छठ पूजन महोत्सव का समापन भी हुआ।

 

By: raktim tiwari

Updated: 21 Nov 2020, 10:36 AM IST

अजमेर.

छठ पर्व पर शनिवार को महिलाओं ने पारम्परिक पूजन और लोक गीतों के बीच उगते सूरज को अघ्र्य दिया। महिलाओं ने घर-परिवार में खुशहाली की कामना की। इस दौरान लोगों ने आतिशबाजी भी की।

धुंधलाए मौसम में सुबह 7 बजे ज्यों ही सूरज ने किरणें बिखेरी बिहार-झारखंड और अन्य प्रांतों की महिलाओं ने पानी में खड़े होकर अघ्र्य दिया। इस दौरान सूर्य देवता की स्तुति की गई। महिलाओं ने श्रीफल, केले-सेब, गन्ना, अगरबत्ती, फूल और मिष्ठान से पारम्परिक पूजा-अर्चना की। उन्होंने घर-परिवार में खुशहाली की दुआ मांगी। सुदूर पूर्वांचल के लोकगीत भी गूंजते रहे। इसके साथ छठ पूजन महोत्सव का समापन भी हुआ।

स्टूडेंट्स 27 जमा करा सकेंगे ऑनलाइन फीस

अजमेर. राज्य के सरकारी कॉलेज में स्नातक पार्ट द्वितीय और स्नातकोत्तर उत्तर्राद्र्ध के विद्यार्थी 23 से 27 नवंबर तक ऑनलाइन फीस जमा करा सकेंगे। कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए पोर्टल खोलने का फैसला किया है।
कॉलेज में स्नातक पार्ट द्वितीय और स्नातकोत्तर उत्तर्राद्र्ध के विद्यार्थियों को कोविड-19 के चलते 15 जून से 10 सितंबर तक ऑनलाइन फीस जमा कराने की सुविधा दी गई थी। आयुक्त संदेश नायक ने बताया कि विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए निदेशालय ने 23 से 27 नवंबर तक फीस पोर्टल खोलने का फैसला किया है। इस अवधि में ऑनलाइन विद्यार्थी फीस जमा करा सकेंगे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned