छोटे भीम’ को जागरूकता का जिम्मा. . .

-जिला कलक्टर ने झंडी दिखाकर कलक्ट्रेट से किया रवाना

By: bhupendra singh

Published: 15 Sep 2020, 11:06 PM IST

अजमेर. पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर छोटा भीमChote Bheem शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आमजन और बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता awareness का संदेश देगा। इसके साथ नगर निगम के टेम्पो हाइपोक्लोराइड का स्प्रे भी निरंतर करते चलेंगे। छोटा भीम लोगों को मास्क भी बांटेगा।

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को कलक्ट्रेट से जागरूकता संदेश के साथ कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम को रवाना किया। छोटा भीम शहर के प्रमुख स्थानों पर भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए आमजन और बच्चों को प्रेरित करेगा। इसके साथ ही भीम गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को टोकेगा, उन्हें समझाएगा और मास्क नहीं पहनने वालों को मास्क भी वितरित करेगा।

निभानी होगी भागीदारी

जिला कलक्टर ने आमजन से भी इसमें भागीदारी निभाने की अपेक्षा जताई। उन्होंने कहा कि इससे बचाव ही उपचार है। हम स्वयं ध्यान रखें, लोगों को बताएं, समझाएं और आग्रह करें तो निश्चित रूप से इस महामारी को मात दी जा सकती है।

हाइपोक्लोराइड का होगा छिडक़ाव

जिला कलक्टर ने छोटा भीम के साथ ही नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता टैम्पो व हाइपोक्लोराइड छिडक़ाव वाहन भी रवाना किए। छोटा भीम और यह वाहन शहर के प्रमुख मार्गों एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के साथ ही संक्रमण से मुक्ति के लिए काम करेंगे।

इस अवसर पर एडीएम कैलाश चंद्र शर्मा, एसडीओ अवधेश मीणा, नगर निगम उपायुक्त देविका तोमर, गजेन्द्र सिंह रलावता, प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन व पीआरओ भानु प्रताप गुर्जर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

read more: कचरा निस्तारण के लिए दिल्ली जाकर किफायती तकनीक देखेगी टीम

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned