डेढ़ साल से अंधेरे में चौपाटी, मनचले दौड़ा रहे बाइक

एक साल पहले लगावा लिए बिजली के मीटर, नहीं जुड़ी लाइनें

कई हैरिटेज लाइटें हुए खराब, चौपाटी पर पसरी गंदगी

स्मार्ट सिटी का हाल

By: bhupendra singh

Updated: 16 Sep 2020, 12:18 AM IST

अजमेर. पुष्कर रोड पर विश्रामस्थली के पास करोड़ों रुपए खर्च कर बनाई गई चौपाटी/ पाथवे chupaty पर पिछले डेढ़ साल से अंधेरा पसरा हुआ है। इस कारण यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। खास बात यह है कि यहां बिना लाइट जले ही नगर निगम हजारों रुपए का बिल भी भर रहा है। साथ ही साफ-सफाई नहीं होने से गंदगी का आलम है।

बताया जा रहा है कि नगर निगम ने नवम्बर 2019 में दो विद्युत कनेक्शन लिए। इसके बाद यहां मीटर भी लग गए लेकिन स्मार्ट सिटी व नगर निगम अभियंता 11 महीने में न तो मीटर बॉक्स लगवा सके और न लाइनों को जोडऩे के लिए केबल ही डलवा सके। इसके बावजूद हजारों रुपए का बिल भी भरा जा रहा है।

टूटने लगी लाइटें

चौपाटी पर करोड़ों रुपए खर्च कर हैरिटेज लाइटें लगाई गई हैं। शो पीस बनी यह लाइटें अब खराब हो रही हैं। कइयों में पानी व कचरा गंदगी जमा है तो कई लाइट चुकी है। असामाजिक तत्व पत्थर मार कर इन लाइटों को तोड़ रहे हैं।

मनचले दौड़ाते हैं मोटर साइकिल
इस चौपाटी पर कई मनचले मित्तल अस्पताल के सामने स्थित रास्ते से प्रवेश क तेज रफ्तार में मोटर साइकिल दौड़ाते हुए और स्टंट करते हुए नजर आते हैं। इससे चौपाटी पर पैदल घूमने वालों के साथ कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

निर्माण हुआ पूरा

स्मार्टसिटी smart city के तहत पुष्कर रोड विश्रामस्थली के पास आनासागर के किनारे बनाई जा रही चौपाटी का निर्माण एक साल की देरी के बाद अब पूरा हो गया है। यहां करीब 2 किमी लम्बी चौपाटी बनाई गई है। स्मार्ट सिटी के तहत इस पर कुल 10 करोड़ 89 लाख 98 हजार रुपए खर्च हुए हैं। फिलहाल इसके पास लेक फ्रंट निर्माण का काम चल रहा है।
कलक्टर ने दिए निर्देश

मामला जानकारी में आने के बाद जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने स्मार्ट सिटी व एडीए अभियंता को दो दिन में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे स्वयं बुधवार को निरीक्षण करेंगे। इस पर स्मार्ट सिटी, एडीए व नगर निगम के अभियंता हरकत में आए। जिला कलक्टर ने मित्तल अस्पताल सामने चौपाटी के प्रवेशद्वार पर बैरिकेटिगं के भी निर्देश दिए हंै।

readmore:डेढ़ साल बाद रौशन हुई चौपाटी की लाइटें

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned