scriptChristmas today, special prayer meeting in churches on the eve | क्रिसमस आज, पूर्व संध्या पर चर्चों में हुई विशेष प्रार्थना सभा | Patrika News

क्रिसमस आज, पूर्व संध्या पर चर्चों में हुई विशेष प्रार्थना सभा

- आज एक-दूसरे को बधाई देंगे लोग - शहर के कई स्कूलों में हुआ आयोजन - सेंटा क्लॉज के परिधान में सजे-संवरे नजर आए बच्चे

प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन यानी क्रिसमस शनिवार को मनाया जाएगा। चर्च के साथ ही विभिन्न स्कूलों में झांकियों को सजाने के काम को शुक्रवार की शाम तक अंतिम रूप दिया गया। शुक्रवार को शहर के तमाम स्कूलों में बच्चों में इस पर्व को मनाने का खासा उत्साह रहा।

 

अजमेर

Updated: December 25, 2021 01:21:19 am

धौलपुर. प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन यानी क्रिसमस शनिवार को मनाया जाएगा। चर्च के साथ ही विभिन्न स्कूलों में झांकियों को सजाने के काम को शुक्रवार की शाम तक अंतिम रूप दिया गया। शुक्रवार को शहर के तमाम स्कूलों में बच्चों में इस पर्व को मनाने का खासा उत्साह रहा। इस दिन सेंटा क्लाज का रूप धरे बच्चे आकर्षण का केन्द्र रहे। विभिन्न स्कूलों में क्रिसमस कैरल भी गाए गए। क्रिसमस पर्व को मनाने की तैयारियां शुक्रवार को पूरी हो गईं। शहर के तलैया स्थित सेंट मैरीज ऑर्थोडॉक्स चर्च में प्रभु यीशु के जन्म से सम्बंधित आकर्षक झांकियां सजाई गई हैं। झांकियों में प्रभु यीशु के जीवन संदेशों को भी प्रदर्शित किया गया है। क्रिसमस-ट्री को रंग-बिरंगे गुब्बारों और झालरों से सजाया गया है। इसमें सितारों की आकृति वाले डिजाइनों की सजावट लोगों का मन मोह रही है। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को चर्च में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई। इस मौके पर पादरी जोमॉन जॉर्ज ने बताया कि ईसा मसीह ईश्वर के पुत्र हैं। प्रभु यीशु इस दुनिया में इसलिए आए कि पूरी मानव जाति का उद्धार हो सके। यीशु इस दुनिया में तब आए, जब पाप शुरू होने से मानवता का पतन प्रारम्भ हो गया था। उस समय मानव जाति अपने उद्धार के लिए आशाहीन हो गई थी। ऐसे में प्रभु यीशु ने पूरी मानव जाति मसलन, सभी धर्म-सम्प्रदाय, अमीर-गरीब और रंग-परिस्थिति के उद्धार के लिए जन्म लिया। वह सभी यीशु के क्रॉस पर बलिदान से उद्धार व मोक्ष पाते हैं।
Church began to decorate on the birth anniversary of Lord Jesus
Ujjain News: प्रभु यीशु के जन्मोत्सव से पहले गिरजाघरों में आकर्षक रोशनी सजाई गई है। मसीही मंदिर चर्च परिसर और ईसाई समाज में उल्लास का वातावरण बना है।
क्रिसमस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को चर्च में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Coronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभारत में निवेश का बेहतरीन समय, अगले 25 साल का प्लान बना सकते हैं- दावोस सम्मेलन में बोले पीएम मोदीभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.