Coldness: हिल स्टेशन बना अजमेर, फुहार, ठंड और कोहरा....

गलन और सीलन से लोगों को घरों में भी चैन नहीं मिला। लोग हीटर और अलाव से सर्दी से राहत पाते नजर आए।

By: raktim tiwari

Published: 09 Jan 2021, 09:14 AM IST

अजमेर.

घने कोहरे के कारण शनिवार को भी अजमेर हिल स्टेशन बना रहा। जमीन से आसमान तक सिर्फ कोहरा दिखा। फुहारें भिगो रही हैं। सुबह से दृश्यता बेहद कम है। कड़ाके की ठंड से ठिठुरन बढ़ गई। गलन और सीलन से लोगों को घरों में भी चैन नहीं मिला। लोग हीटर और अलाव से सर्दी से राहत पाते नजर आए।

शुक्रवार की तरह शनिवार अलभोर से अजमेर पर घने कोहरे की चादर लिपटी रही। जमीन और आसमान एक होते नजर आए। हवा के बर्फीले तेवर नश्तर चुभाते रहे। ओस की फुहारें गिरती रहीं। वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर फुहारों से जबरदस्त नमी हो गई है। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

अलाव-हीटर बने सहारा

वैशाली नगर, शास्त्री नगर, कायड़ रोड, गुलाबबाड़ी, आदर्शनगर, केसरगंज और अन्य इलाकों में लोग सड़कों के किनारे और दुकानों के आसपास सूखी पत्तियों और लकडिय़ों से अलाव जलाकर सर्दी से राहत पाते दिखे। मेयो लिंक रोड, फे्रजर रोड, अजयनगर, डिग्गी बाजार इलाके में घने कोहरे और सर्दी में अलाव जलते दिखे। घरों में लोगों ने रूम हीटर और सिगड़ी जलाकर राहत पाई।

सूरज दो दिन से छुट्टी पर
शिमला, मसूरी, नैनीताल की तरह अजमेर में जबरदस्त कोहरा छाया रहा। लगातार दूसरे दिन सूरज छुट्टी पर रहा। धूप नहीं निकलने से घरों में सीलन-गलन बढ़ गई। चाय-कॉफी दुकानों-थडिय़ों पर लोगों का जमघट लगा रहा। रोडवेज बसों, सिटी बस-टैम्पो में भी लोगों की भीड़ कम दिखी। सुबह से ओस की फुहारनुमा बंूदों का लोगों ने लुत्फ उठाया।

यूं रही दृश्यता

सुबह 6 बजे-800 मीटर

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned