scriptकलक्टर को अपने घर देखकर चौंक गए ट्रांसजेंडर, कुछ यूं किया उनका वेलकम | Collector Aarti dogra meets transgender, appeal for votes | Patrika News

कलक्टर को अपने घर देखकर चौंक गए ट्रांसजेंडर, कुछ यूं किया उनका वेलकम

locationअजमेरPublished: Oct 23, 2018 04:43:26 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

collector between trangender

collector between trangender

अजमेर.

जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने दरगाह क्षेत्र स्थित किन्नर हवेली में जाकर मतदान की अपील की। किन्नर हवेली में डोगरा का पुष्पवर्षा, माल्यार्पण और ढोल नगाड़े से स्वागत किया गया तथा रास्ते में फूल बिछाए गए।
डोगरा ने हवेली में किन्नर समाज से मतदान की अपील करते हुए प्रोप (कटआउट) संग सभी के साथ सेल्फी ली। इस दौरान सलोनी उर्फ बिजली, संध्या, काजल, सपना, शकीला, यशिका, सोनी, शबाना, निशा, भोली एवं अन्य किन्नरों ने शत प्रतिशत मतदान करने का आश्वासन दिया।
प्रशासनिक अधिकारियों एवं किन्नरों ने दीप से दीप जलाकर समाज के लिए दुआ की। डोगरा ने बताया कि किन्नरों के द्वारा घरों में मांगलिक कार्यों के समय मतदान के लिए भी अपील की जाएगी। किन्नर हवेली में जाने वाली डोगरा अजमेर की पहली कलक्टर हैं।
आमंत्रण पत्र के साथ शपथ दिलाई
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा हवेली के निवासियों तथा स्थानीय व्यक्तियों को मतदान की शपथ दिलाई। किन्नरों को निवार्च विभाग की ओर से मतदान के लिए आमंत्रण पत्र सौंपे गए। इस दौरान वीवीपेट मशीन के जरिए किए जाने वाले मतदान की प्रक्रिया तथा मशीन की कार्यप्रणाली से भी उन्हें अवगत करवाया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर अशोक कुमार योगी, स्वीप सह प्रभारी ज्योति ककवानी सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।
कै मरों में कैद किया पल

जिला कलक्टर व अन्य अधिकारियों द्वारा किन्नर हवेली पहुंचने की सूचना पर किन्नरों को एकबारगी यकीन नहीं हुआ। उन्होनें कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को फोन कर इसकी पुष्टी करवाई तथा आगमन की तैयारियों में लग गए। हवेली को सजाने के साथ ही दीपक भी जलाए गए। कलक्टर को अपने बीच पाकर किन्नर अभिभूत हुए। उन्होंने मोबाइल फोन से फोटो खींच इन पलों को कैद किया तथा कलक्टर के साथ सेल्फी ली। उन्होनें कलक्टर व अन्य अधिकारियों को अपने गुरु, गद्दी तथा किन्नर हवेली की जानकारी से भी अवगत करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो