बोली अजमेर कलक्टर : पेयजल लाइनों में लीकेज व चोरी बर्दाश्त नहीं, यूं लगाई अभियंताओं की क्लास

बोली अजमेर कलक्टर :  पेयजल लाइनों में लीकेज व चोरी बर्दाश्त नहीं,  यूं लगाई अभियंताओं की क्लास

Sonam Ranawat | Publish: Sep, 16 2018 02:00:00 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/ajmer-news

 

अजमेर. जिला कलक्टर आरती डोगरा ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा है कि पेयजल की आपदा को चुनौती लेते हुए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। पानी का दुरुपयोग नहीं हो इसकी पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि फायसागर से अब पंप के जरिए पानी नहीं दिया जाएगा। विभाग ने फॉयसागर को अपने अधीन ले लिया है। आपदा की स्थिति में इसके जल का उपयोग किया जाएगा।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जलदाय अधिकारियों की बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक ब्लॉक में नियंत्रण कक्ष 24 घण्टे कार्यरत रहेगा। अधिशाषी अभियंता रजिस्टर को नियमित रूप से चैक करेंगे व शिकायत का निवारण करेंगे।
लीकेज सुधारें, पानी की चोरी रोकें कलक्टर ने लीकेज की शिकायत प्राप्त होने पर उसे तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मैन पाइपलाइन से पानी की चोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस की मदद भी ली जा सकती है। उन्होंने निजी टैंकरों के मैन प्वाइंट से पानी नहीं भरने पर रोक लगा दी है।

 

हैण्डपम्प एवं सिंगल फेस मोटर तैयार रखें

कलक्टर ने हैंडपम्प मरम्मत के लिए वाहन आंवटन के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खराब पड़ी सिंगल फेस मोटर को तत्काल ठीक करावे तथा रजिस्टर संधारित करें। उन्होंने अभियंताओं का सप्लाई के दौरान फील्ड में रहने के लिए पाबंद किया।
अवैध कनेक्शन हटाने, मोबाइल फोन चालू रखने के निर्देश बैठक में अधीक्षण अभियंता सत्येन्द्र सिंह , संपतलाल जीनगर, जेपी सामरिया आदि मौजूद रहे।

 

Prev Page 1 of 2 Next

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned