scriptकलक्टर ने जानी कोरोना के खिलाफ संघर्ष के जमीनी हालात | Collector said the ground situation of the struggle against Jani Coro | Patrika News

कलक्टर ने जानी कोरोना के खिलाफ संघर्ष के जमीनी हालात

locationअजमेरPublished: Jul 12, 2020 08:01:21 pm

Submitted by:

bhupendra singh

शहर में विभिन्न स्थानों का किया दौरा

CORONA EFFECT-कोरोना ने बदल दिया जीवन जीने का तरीका

CORONA EFFECT-कोरोना ने बदल दिया जीवन जीने का तरीका

अजमेर.जिला कलक्टरCollector प्रकाश राजपुरोहित ने रविवार का शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर कोरोना Corona के विरूद्ध किए जा रहे संघर्ष struggle के संबंध में की गई व्यवस्थाओं ground situation का जायजा लिया। साथ ही जेएलएन स्थित कोरोना संदिग्ध वार्ड का भी निरीक्षण किया। कलक्टर ने जेएलएन स्थित यूरोलोजी वार्ड में कोरोना संदिग्ध मरीजों की उपलब्ध करवायी जा रही व्यवस्थाएं,चिकित्सा सेवाएं एवं उपचार के संबंध में अधीक्षक डॉ.अनिल जैन को आवश्यक निर्देश दिए। कलक्टर ने पूर्व में कोरोना वार्ड के निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों की पालना के संबंध में भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मरीज को समुचित उपचार उपलब्ध करवाया जाना चाहिए। इसमें किसी प्रकार की कमी ना हो। सरकार द्वारा पर्याप्त मात्रा में उपकरण एवं दवाईयां उपलब्ध करवाई जा रही है। इन सब संसाधनों का उचित उपयोग किया जाना चाहिए।
जिला कलक्टर राजपुरोहित ने शहर में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर कोरोना के विरूद्ध संघर्ष की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर होम आइसोलेटेड व्यक्तियों के घरों पर जाकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। होम आइसोलेटड व्यक्तियों को दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं को जारी रखने के निर्देश दिए।
परिजनों को भी किया जाए कोरंटीन

कलक्टर ने कहा कि होम आइसोलेट व्यक्ति के परिजनों को भी होम कोरंटीन किए जाने की व्यवस्था होनी आवश्यक है। साथ ही मरीज की देखभाल करने वाले व्यक्तियो के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। देखभालकर्ताओं के माध्यम से होम आइसोलेट व्यक्तियों को समस्त निर्देशों की पालना करने के लिए पाबंद किया। देखभालकर्ता पूरे समय चिकित्सक के सम्पर्क में रहेगा। होम आइसोलेट व्यक्ति का आइसोलेशन पीरियड पूर्ण होने के संबंध में संबंधित चिकित्सा अधिकारी द्वारा पूर्ण संतुष्टि करने के निर्देश दिए। आइसोलेशन के दौरान व्यक्ति को स्वास्थ्य में सुधार के बारे में सेल्फ रिर्पोटिंग करने के लिए भी कहा। होम आइसोलेट व्यक्ति के मोबाईल में आरोग्य सेतु एप अनिवार्य रूप से एक्टिव होना आवश्यक है। इस संबंध में संबंधित चिकित्सक द्वारा यह सुश्चित किया जाएगा कि मरीज के परिजन के मोबाईल में भी यह एप सक्रिय हो। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ.के.के.सोनी, डॉ.ज्योत्सना रंगा सहित चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो