College admission: फस्र्ट ईयर में एडमिशन के लिए तुरन्त भरें फॉर्म

कॉलेज में कला संकाय के विषयों, विज्ञान में बायलॉजी-गणित में आवेदन ज्यादा मिले हैं।

By: raktim tiwari

Updated: 14 Sep 2021, 09:44 AM IST

अजमेर. राज्य के सरकारी और निजी कॉलेज में प्रथम वर्ष की दाखिलों के लिए फॉर्म भरने जारी हैं। विद्यार्थी मंगलवार तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। इसके बाद कोई अवसर नहीं मिलेगा। कॉलेज में कला संकाय के विषयों, विज्ञान में बायलॉजी-गणित में आवेदन ज्यादा मिले हैं।

यूं चलेगा प्रवेश कार्यक्रम
ऑनलाइन फार्म का सत्यापन 17 सितंबर तक होगा। अंतरिम वरीयता सूची और प्रतीक्षा सूची और ई-मित्र पर फीस 20 से 27 सितंबर तक जमा होगी। प्रवेशित विद्यार्थियों की प्रथम सूची 29 सितंबर को जारी होगी। श्रेणीवार रिक्त स्थान के लिए ऑनलाइन फार्म 15 सितंबर तक भरे जाएंगे। वर्ग निर्धारण और विषय आवंटन 1 अक्टूबर को किया जाएगा। ऑफलाइन/ऑनलाइन शिक्षण कार्य 2 अक्टूबर से शुरू होगा।

डिबार होंगे नकलची, सेंटर होगा ब्लैक लिस्टेड

अजमेर. उपनिरीक्षक-प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा के दौरान सोमवार को राज्य के विभिन्न इलाकों में पकड़े गए अभ्यर्थियों के खिलाफ राजस्थान लोक सेवा आयोग नियमानुसार कार्रवाई करेगा। बीकानेर और पाली के सेंटर ब्लैक लिस्टेड होंगे। जबकि नकलचियों को डिबार किया जाएगा।
आयोग ने परीक्षार्थियों के लिए सार्वजनिक निर्देश भी जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि अवांछित गतिविधियों में लिप्तता पर अभ्यर्थियों की परीक्षा रद्द करने के अलावा किसी भी परीक्षा में बैठने की दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने पाली, उदयपुर और बीकानेर में नकलची और गिरोह पकड़े हैं। परीक्षा मंगलवार और बुधवार को भी कराई जा रही है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned