scriptआईजी से बोले स्टूडेंट्स…मैडम ऐसी है आपकी पुलिस, पढऩे वालों को मारती है डंडे | College Students give memorendum to IG police ajmer | Patrika News

आईजी से बोले स्टूडेंट्स…मैडम ऐसी है आपकी पुलिस, पढऩे वालों को मारती है डंडे

locationअजमेरPublished: Jul 18, 2018 09:29:56 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

students agitation

students agitation

अजमेर

छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज व अपशब्दों इस्तेमाल करने के खिलाफ एनएसयूआई व यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों ने मंगलवार पुलिस महानिरीक्षक (अजमेर रेंज) मालिनी अग्रवाल से मुलाकात की। उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
ज्ञापन में बताया गया कि छात्र हितों को लेकर सोमवार को एनएसयूआई व यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के मुख्यद्वार पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। तभी कुछ पुलिसकर्मी आए उन्होंने छात्रों के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। विरोध करने पर पुलिसकर्मियों ने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए छात्रों पर लाठियां बरसाई, जिसमें कई छात्र चोटिल हुए।
उन्होंने आईजी अग्रवाल से मामले में जांच कमेटी गठित कर प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ का्र्रवाई की मांग की। छात्रों के शिष्टमंडल में नवीन सोनी, यासिर चिश्ती, ईश्वर राजोरिया, लोकेश शर्मा, शिव प्रकाश गुर्जर, सुनील लारा, सागर मीणा, मोहित मल्होत्रा, धर्मेन्द्र शर्मा, गजेन्द्र सिंह राठौड़, महेश हाकला, पिन्टू सांखला सहित अन्य मौजूद थे।
चोटों का कराया मेडिकल
इससे पहले पुलिस की लाठियों से घायल हुए एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित मल्होत्रा ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के अधीक्षक के समक्ष प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर अपनी चोटों का मेडिकल मुआयना करवाया। अस्पताल प्रशासन ने मल्होत्रा के प्रार्थना पत्र पर सशुल्क मेडिकल करवाया। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि मल्होत्रा के पीठ, कलाई में चोट व खरोंच के निशान है।
बनेगा मसालों का खास चौक, लुभाएगी आपको इनकी भीनी खुश्बू

जिला कलक्टर एवं स्मार्ट सिटी की सीईओ आरती डोगरा ने शहर में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों का जायजा लिया। जिला कलक्टर सुबह अरबन हाट पहुंचीं। अरबन हाट का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से यहां जयपुर की तरह ही मसाला बनाने पर चर्चा की गई।
जयपुर के मसाला चौक में चाट पकौड़ा, फास्ट फूड के शौकीन लोगों के लिए प्रसिद्ध व्यवसायियों को अपने उत्पाद बेचने के लिए खुली जगह उपलब्ध करवाई गई है। इसके बाद कलक्टर सूचना केन्द्र पहुंचीं। यहां भी मसाला चौक के लिए जगह देखी गई लेकिन अरबन हाट को ही इसके लिए अधिक उपयुक्त पाया गया। राज्य के 8-10 जिलों में मसाला चौक खोला जाएगा।
एडीए के जयपुर जा कर जेडीए के अधिकारियों से इस विषय में चर्चा कर जयपुर के मसाला चौक का निरीक्षण करेंगे। अरबन हाट में 30 दुकानों का निर्माण कर मसाला चौक बनाया जाएगा।

पुराने रंगमंच के दिन फिरेंगे, लाइब्रेरी होगी डिजिटल
कलक्टर डोगरा ने पुराने व जीर्णशीर्ण रंगमच को ओपन एयर थिएटर के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। पूर्व में एडीए ने भी विकास के लिए प्रयास किए थे लेकिन फंड की कमी के कारण यह मामला आगे नहीं बढ़ा। कलक्टर ने इसके बाद सूचना केन्द्र की लाइब्रेरी का निरीक्षण करते हुए इसे आधुनिक बनाने तथा इसके डिजिटाइजेन के निर्देश दिए।
इसके अलावा उन्होनें सूचना केन्द्र में बने प्रदर्शनी दीर्घा का अवलोकन करते हुए इसे आर्ट गैलरी के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर के साथ एडीए कमिश्नर नमित मेहता, एडीएम अबू सूफियान चौहान, सूचना केन्द्र के उप निदेशक महेश चंद शर्मा तथा स्मार्ट सिटी के मुख्य अभियंता अनिल जैन व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो