बजरी माफिया से मिलीभगत, हैड कांस्टेबल निलम्बित

लाइन हाजिर, केकड़ी एएसपी को सौंपी जांच, गृह सर्किल में तैनाती, अवैध खनन में अपने ट्रक चलाने का आरोप

By: manish Singh

Published: 16 Oct 2020, 11:25 PM IST

अजमेर. अवैध बजरी खनन माफिया से मिलीभगत जैसे गंभीर आरोप की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने केकड़ी सर्किल में तैनात हैड कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया। एसपी ने प्रकरण की जांच के आदेश देते हुए आरोपी हैड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया।

जानकारी अनुसार अपने गृह सर्किल में केकड़ी में तैनात हैड कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद को एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने निलम्बित कर दिया। उसके खिलाफ केकड़ी क्षेत्र में अवैध बजरी खनन माफिया से साठ-गांठ के आरोप लगे हैं। एसपी ने अवैध बजरी खनन माफिया से मिलीभगत के आरोप को गंभीर मानते हुए हैड कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद को तुरन्त निलम्बित करते हुए लाइन हाजिर कर दिया। प्रकरण की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केकड़ी को सौंपी गई है।

बजरी के डम्पर हैं संचालित
प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि राजेन्द्र प्रसाद के केकड़ी से अवैध बजरी परिवहन में डम्पर संचालित हैं। ऐसे में उसके डम्परों की आड़ में क्षेत्र के अवैध बजरी खनन माफिया भी फल फूल रहा था।

कार्रवाई पर

पड़ताल में सामने आया कि हैड कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद के बजरी परिवहन में डम्पर संचालित है। पुलिस कार्रवाई होने की स्थिति में संबंधित पुलिस अधिकारी व जवान को अपनी तैनाती गंवानी पड़ती है। करीब आधा दर्जन पुलिस अधिकारी व जवान ऐसे हैं जो राजेन्द्र प्रसाद की राह में रोडा बने और अपना पदस्थापन गंवाना पड़ा, हालांकि एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के समक्ष गत दिनों हैड कांस्टेबल की कारगुजारी सामने आ गई। इस पर उसे निलम्बित कर लाइन हाजिर कर दिया गया।

इनका कहना है...
हैड कांस्टेबल पर गृह सर्किल में तैनाती को लेकर अवैध बजरी खनन में अपने ट्रक चलाने व बजरी माफिया से साठ-गांठ के आरोप हैं। निलम्बित कर लाइन हाजिर किया गया है। केकड़ी एएसपी जांच कर रहे हैं।

कुंवर राष्ट्रदीप, एसपी, अजमेर

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned