scriptअजमेर नगर निगम की शानदार पहल, अगर आपको भी गंदगी का दिखे ढ़ेर तो क्लिक करें फोटो करें अपलोड फिर देखें कमाल | Commissioner said click picture of dirtiness and upload for cleanness | Patrika News

अजमेर नगर निगम की शानदार पहल, अगर आपको भी गंदगी का दिखे ढ़ेर तो क्लिक करें फोटो करें अपलोड फिर देखें कमाल

locationअजमेरPublished: Dec 13, 2017 07:25:14 pm

Submitted by:

सोनम

जी हां अगर आप को भी अपने आस-पास के इलाके में दिखती है गंदगी तो फोटो क्लिक करके केवल यहां अपलोड करने से आपकी भी समस्या दूर हो जाएगी

Commissioner said click picture of dirtiness and upload for cleanness
अजमेर . जी हां अगर आप को भी अपने आस-पास के इलाके में दिखती है गंदगी तो फोटो क्लिक करके केवल यहां अपलोड करने से आपकी भी समस्या दूर हो जाएगी ,नगर निगम के आयुक्त हिमांशु गुप्ता ने कहा है कि शहर में स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों से स्वच्छता एप डाउनलोड कर सफाई के संबंध में फीडबैक अवश्य दें।
आयुक्त ने बताया कि नगर निगम प्रत्येक वार्ड को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए किसी भी क्षेत्र में यदि कचरा एकत्र हो या गंदगी हो काफी दिनों से साफ नहीं हो रहा हो तो एन्ड्रायड माबोइल फोन से फोटो खींचकर स्वच्छता एप पर भिजवा सकते हैं। इस पर नगर निगम तत्काल कार्रवाई करेगा। उन्होंने बताया कि एन्ड्रॉयड फोन के प्ले स्टोर पर जाकर स्वच्छता एप डाउनलोड किया जा सकता है। इस पर कार्रवाई होने के बाद सूचित भी किया जाएगा तथा आमजन से फीडबैक भी लिया जाएगा।
READ THIS NEWS ALSO :पेट्रोल पम्प बने शौचालय का इस्तेमाल कर सकेंगे आमजन

अजमेर. आमजन अब नगर निगम सीमा में आने वाले पेट्रोल पम्प पर बने शौचालयों का उपयोग कर सकेंगे। नगर निगम उपायुक्त गजेन्द्र सिंह रलावाता ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा वर्तमान में स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 मिशन के अन्तर्गत नगर निगम के क्षेत्राधिकार में आने वाले समस्त पेट्रोल पम्प पर बने हुए शौचालय का उपयोग आमजनता की सुविधार्थ खोले जाने के आदेश प्राप्त हुए हैं। आमजन पेट्रोल पम्प पर बने इन शौचालयों का उपयोग कर सकता है। इस संदर्भ में किसी भी शिकायत/ समस्या होने पर निगम के हेल्पलाइन नम्बर 0145-2429920 पर सूचित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें..सड़क हादसे में घायल युवक ने तोड़ा दम

अजमेर.
सड़क हादसे में घायल युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गेगल थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। पुलिस के अनुसार चांदियावास निवासी महेन्द्र पुत्र जीवनराम गुर्जर गत 9 दिसम्बर को सड़क हादसे का शिकार हो गया। उसको जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो