इनकी इतनी सी गलती पर नाराज हुए आयुक्त साहब, इतनों को दिए नोटिस और जमादार को कहा आप जाओ अपने घर

इनकी इतनी सी गलती पर नाराज हुए आयुक्त साहब, इतनों को दिए नोटिस और जमादार को कहा आप जाओ अपने घर

Sonam Ranawat | Publish: Nov, 15 2017 02:02:34 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

नगर परिषद आयुक्त की ओर से मंगलवार सुबह शहर में किए गए औचक निरीक्षण में सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई।

 

ब्यावर. नगर परिषद आयुक्त की ओर से मंगलवार सुबह शहर में किए गए औचक निरीक्षण में सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। आयुक्त ने दो वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में मिली गंदगी व आदेशों की पालना नहीं होने से खफा आयुक्त ने जमादार को निलंबित कर दिया। वहीं आठ सफाईकर्मियों को नोटिस दिया गया है। इनसे तीन दिन में लिखित में स्पष्टीकरण मांगा है।


नगर परिषद आयुक्त डॉ. दिनेश राय सापेला मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे वार्ड 44 व 45 का औचक निरीक्षण करने निकले। यह वार्ड उपसभापति सुनील कुमार मूंदडा व महेन्द्रसिंह गौड़ का है। निरीक्षण के दौरान पता चला कि जमादार रॉबिन बिना किसी को पूर्व सूचना दिए अवकाश पर है। रॉबिन की जगह दूसरे की ड्यूटी लगी हुई थी लेकिन वह भी फोन पर सूचना देने के काफी देर तक नहीं आया।

 

इसे आयुक्त ने गंभीर माना। वार्ड में लगे सफाईकर्मियों को हाजिरी के लिए बुलाया गया। इस दौरान अधिकांश सफाईकर्मी नगर परिषद की ओर से जारी की गई वर्दी में नहीं थे। इन लोगों ने जैकेट भी नहीं पहन रखी थी। नगर परिषद ने आठ लोगों को नोटिस जारी किया है। आयुक्त ने आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया तो वहां जगह- जगह झाडिय़ां उगी हुई थी।

 

झाडिय़ों व खाली प्लॉट में लोग कचरा फेंक रहे थे, जबकि दीपावली से पूर्व सभी को निर्देशित किया गया था कि उनके क्षेत्र में खाली प्लॉट व झाडिय़ां वाले क्षेत्रों को चिह्नित करके उसकी सूची नगर परिषद में दी जाएगी। इसके बावजूद खाली प्लॉट के मालिकों को नोटिस देना तो दूर इसकी सूचना परिषद में नहीं दी गई। आदेशों की पालना नहीं होने के कारण आयुक्त ने नोटिस जारी किया है। आयुक्त की ओर से कार्रवाई व औचक निरीक्षण की सूचना मिलते ही सभी लोग अपने क्षेत्रों में पहुंचकर कार्य में जुट गए। सभी लोग अपने क्षेत्रों में पहुंचकर कार्य में जुट गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned