लोक सेवा गांरटी अधियिम की पालना जांचेगी कमेटी

टाटा पावर के कामकाज का मामला
अजमेर डिस्कॉम ने जारी किए आदेश

By: bhupendra singh

Published: 01 Jul 2020, 08:06 AM IST

अजमेर.शहर में टाटा पावर tata power द्वारा समय पर औद्योगिक कनेक्शन जारी नहीं होने की शिकायत डिस्कॉम चेयरमैन तक पहुंचने के बाद अजमेर डिस्कॉम अब हरकत में आ गया है। अजमेर डिस्काम ने मामले की जांच के लिए अधिशाषी अभियंता एम.आर.मीणा,कार्मिक अधिकारी कुमार किशोर तथा सहायक अभियंता विजयपाल चौधरी को शामिल करते हुए एक टीम Committee गठित करते हुए आदेश जारी कर दिए हैं। कमेटी यह जांच करेगी कि टाटा पावर के अधीन कार्यालयों में विद्युत कनेक्शन जारी करने में देरी की जा रही है या नहीं। कमेटी यह भी जांच करेगी कि टाटा पावर के कार्यालयों में Public Service Guarantee Act राजस्थान लोक सेवा गारंटी अधिनियम-२०११/ राजस्थान सुनवाई का अधिकार अधिनियम २०१२ तथा लोक सेवाओं से सम्बन्धित अन्य अधिनियमों की पालना की जा रही है या नहीं। यह कमेटी इस मामले के साथ ही
डिस्कॉम चेयरमैन को भेजी गई शिकयतों की अलग से जांच करेगी।

निगम के अधीक्षण अभियंता गोपाल चतुर्वेदी के अनुसार प्रबन्ध निदेशक वी.एस.भाटी ने मामले को गंभीरता से लिया है इसके बाद जांच शुरू की गई। डिस्कॉम चेयरमैन को एलआईपी विद्युत श्रेणी के आवेदक मैसर्स अग्रोदय प्रोडक्ट्स ने शिकायत की थी कि उनके आद्योगिक कनेक्शन को जारी करने में अनावश्यक विलम्ब किया जा रहा है। चतुर्वेदी के अनुसार इसके अलावा अस्थाई (टम्पे्ररी) जारी करने में भी देरी किए जाने की शिकायतें मिल रही है। इस मामले में टाटा पावर के सीईओ गजानन काले का कहना है कि उपभोक्ता ने जब कनेक्शन के लिए अप्लाई किया हमने अगले दिन डिमांड नोट दे दिया, बाद में उपभोक्ता ने पुन: कम विद्युत भार का कनेक्शन मांगा है। इस पर कार्यवाई की जा रही है।
उपभोक्ता सेवा केन्द्र पर होगा बिल राशि समस्या का समाधान

अजमेर.शहर की बिजली व्यवस्था संभाल रही कम्पनी टाटा पावर किसी उपभोक्ता को अपनी बिल राशि समझने में आ रही समस्या निवारण के लिए टाटा पावर के किसी भी उपभोक्ता सेवा केन्द्र में आकर या कॉल सेन्टर नंबर 18001806531 पर डायल कर जानकारी लेने की अपील की है। हालांकि कंपनी का दावा है कि उसके द्वारा उपभोक्ताओं को बिल राशि में नियमानुसार छूट प्रदान करते हुए बिल जारी किए जा रहे हैं।

raed:बिजली चोरों पर बोला धावा,1606 जगहों पर मारे छापे,229 जगहों पर पकड़ी बिजली चोरी

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned