scriptCompetition Exam: नेट-जेआरएफ की एग्जाम डेट्स का इंतजार | Competition Exam: Aspirants wait for Net-jrf exam dates | Patrika News

Competition Exam: नेट-जेआरएफ की एग्जाम डेट्स का इंतजार

locationअजमेरPublished: Oct 22, 2021 05:11:40 pm

Submitted by:

raktim tiwari

देशभर में अभ्यर्थियों ने कई प्रतियोगी और विश्वविद्यालयों-कॉलेज की वार्षिक-सेमेस्टर परीक्षाओं का हवाला देकर तिथियां बदलने का आग्रह किया है।

net-jrf exam 2021

net-jrf exam 2021

अजमेर. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नेट-जेआरएफ परीक्षा की नई तिथियों का अभ्यर्थियों को इंतजार है। देश भर से अभ्यर्थियों से मिले पत्रों के आधार पर एजेंसी ने यह निर्णय लिया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को दिसंबर 2020 और जून 2021 की नेट-जेआरएफ परीक्षाएं करानी हैं। पूर्व में यह परीक्षाएं अक्टूबर में प्रस्तावित थीं। लेकिन देशभर में अभ्यर्थियों ने कई प्रतियोगी और विश्वविद्यालयों-कॉलेज की वार्षिक-सेमेस्टर परीक्षाओं का हवाला देकर तिथियां बदलने का आग्रह किया है।
17 से 25 तक होनी थी परीक्षा
एनटीए की वरिष्ठ निदेशक (परीक्षा) साधना पाराशर ने बताया कि नेट-जेआरएफ की संशोधित तिथियां 17 से 25 अक्टूबर के बीच होनी थी। अभ्यर्थियों के पत्रों के आधार पर यह फैसला किया गया है।
राज्य में 9 शहरों में परीक्षा
परीक्षा के लिए राज्य में नौ शहरों में केंद्र हैं। इनमें अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर और सीकर शामिल हैं।

मौसम में बढ़ी ठंडक, दिन में तेज गर्माहट
अजमेर. कार्तिक माह में ठंडक धीरे-धीरे बढ़ रही है। शुक्रवार सुबह-शाम ठंडापन रहा। दिन में तेज धूप और गर्माहट महसूस हुई। अधिकतम तापमान 31.9 और न्यूनतम 16.5 डिग्री रहा।
सुबह मौसम में हल्की ठंडक घुली रही। कई सैर करने वाले लोग और वाहन चालक सर्दी के कपड़े पहने दिखे। सूरज निकलने के साथ मौसम बदलता चला गया। दिनभर तेज धूप और गर्माहट बनी रही। एक पखवाड़े से बदले मौसम के कारण कई लोगों ने पंखे और एसी का इस्तेमाल भी कम कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो