scriptप्रोजेक्ट को समय पर करें पूरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की बैठक में बोले जिला कलक्टर | Complete the project on time, the district collector said in the meeti | Patrika News

प्रोजेक्ट को समय पर करें पूरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की बैठक में बोले जिला कलक्टर

locationअजमेरPublished: Feb 05, 2020 09:36:55 pm

Submitted by:

bhupendra singh

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट

प्रोजेक्ट को समय पर करें पूरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की बैठक में बोले जिला कलक्टर

ajmer

अजमेर. जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट smart city project के कार्यों में गति लाएं। जो भी कार्य प्रारम्भ किए जाने हैं। उनकी डीपीआर एवं टेंडर का कार्य तत्काल करें। जिला कलक्टर district collector बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्यों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट के तहत सीवरेज एवं सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के कार्यों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए जो समय पर पूरे किए जाएं। सीवरेज कार्य के लिए टेंडर के बाद कार्य शुरू हो गए। उन्होंने शहर की यातायात समस्या समाधान के लिए बनाए जा रहे एलिवेटेड रोड के कार्य में गति लाने तथा कार्य की गुणवत्ता पर जोर दिया। वर्तमान में आगरा गेट से गांधी भवन एवं स्टेशन रोड पर कार्य चल रहा है।
खरीदे जाएंगे पांच वेंटीलेटर

जिला कलक्टर ने जेएलएन अस्पताल में बनने वाले मेडिसिन ब्लॉक की समीक्षा कर वेंटीलेटर की पांच मशीन क्रय किए जाने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। शहर में पार्किंग समस्या समाधान के लिए चयनित स्थानों के बारे में चर्चा की। उन्होंने शहर के हैरिटेज स्थल बारादरी, ढाई दिन का झोंपड़ा के जीर्णोद्धार कर उनका मूल स्वरूप बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर की प्रमुख सड़कों के विकास के भी निर्देश दिए। इनमें जयपुर रोड प्रवेश मार्ग को अच्छा बनाना शामिल है। चिकित्सालय में मोर्चरी, चिन्ड्रन वार्ड, पीजी गल्र्स हॉस्टल के कार्यो को भी शीघ्र करने के निर्देश दिए। बैठक में ट्रेफ्रिक मैनेजमेंट सिस्टम विकसित करने, स्मार्ट क्लासेज का गुणवत्ता पूर्ण बनाने, कलक्ट्रेट भवन के संबंध में भी विचार-विमर्श किया। बैठक में नगर निगम की आयुक्त, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो