scriptचुनाव में की थी बगावत, कांग्रेस ने दिखाया कार्यकर्ताओं को बाहर का दरवाजा | Congress suspend six members from party | Patrika News

चुनाव में की थी बगावत, कांग्रेस ने दिखाया कार्यकर्ताओं को बाहर का दरवाजा

locationअजमेरPublished: Dec 02, 2018 07:29:37 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

congress suspend workers

congress suspend workers

अजमेर.

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान कांग्रेस से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरे नाथूराम सिनादिया के छह समर्थकों को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है। कांग्रेस में निचले स्तर से इस तरह के निष्कासन की यह पहली कार्रवाई है।
पायलट ने दिए थे निर्देश
प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की सहमति व किशनगढ़ से कांग्रेस के प्रत्याशी नंदाराम थाकण के आग्रह पर देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने सिनोदिया के प्रचार में शामिल छह कांग्रेसियों को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इसमें किशनगढ़ शहर अध्यक्ष मोहित खंडेलवाल, नगर परिषद में प्रतिपक्ष नेता राकेश शर्मा, पूर्व परिषद सभापति विपेन्द्र सिंह चारण, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शक्की मोहम्मद, अभिकर्ता मूलचंद शर्मा व राहुल चौरडिय़ा शामिल हैं। राठौड़ ने बताया कि इन्हें कई बार कहा गया लेकिन वे पार्टी के कार्य में जुटें। साथ ही सचिन पायलट की सभा में भी आने का इनसे आग्रह किया गया था लेंकिन यह नहीं आए।
शहर अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारी को भी निकाला

राठौड़ ने कांग्रेस अल्प संख्यक विभाग के शहर उपाध्यक्ष शहाबुद्दीन को भी पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। शहाबुद्दीन पर पुष्कर से कांग्रेस की प्रत्याशी नसीम अख्तर इंसाफ के विरुद्ध बागी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडऩे का आरोप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो