scriptControversy: पार्षदों के खर्चे हो रिकवर, अब खर्च करो मंथली लिफाफा.. | Controversy: Corporator spend rupees envelope for congress rally | Patrika News
अजमेर

Controversy: पार्षदों के खर्चे हो रिकवर, अब खर्च करो मंथली लिफाफा..

जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय के सामने कांग्रेस नेता हेमंत भाटी ने मौजूदा बोर्ड में भी पार्षद लिफाफा प्रथा जारी रहने को हवा दे डाली।

अजमेरDec 07, 2021 / 05:31 pm

raktim tiwari

congress meet in ajmer

congress meet in ajmer

अजमेर. नगर निगम के पिछले बोर्ड में खासा चर्चित रहा पार्षदों के मंथली लिफाफों का मुद्दा कांग्रेस की बैठक में गूंज उठा। जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय के सामने कांग्रेस नेता हेमंत भाटी ने मौजूदा बोर्ड में भी पार्षद लिफाफा प्रथा जारी रहने को हवा दे डाली। महंगाई हटाओ रैली की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में हेमंत भाटी भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि मंत्रीजी रैलियों को लेकर दावे तो अक्सर बहुत होते हैं, लेकिन बसें जाती नहीं हैं यहां से। ले-देकर बड़े नेताओं पर थोपा जाता है….।
जिम्मेदारी नहीं लेते पार्षद
भाटी ने पार्षदों पर निशाना साधते हुए कहा कि…खासतौर पर जीते हुए पार्षदों के लिए कहना चाहूंगा। वे कांग्रेस के सिम्बल पर जीतते हैं, लेकिन उनकी मीटिंग्स में उसंख्या नगण्य रहती है, जिम्मेदारी लेने के अंदर। चुनाव हुए काफी समय हो गया है, इनके खर्चे भी रिकवर हो गए हैं। सीधी सी बात है..घर में बैठे हैं….ये सब सक्षम हैं….एक-एक जो मंथली लिफाफा है, वह खर्च करना है सबको…।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8637m6
सांखला ने लगाए थे आरोप
तत्कालीन भाजपा पार्षद चंद्रेश सांखला ने नगर निगम के पिछले बोर्ड द्वारा सभी पार्षदों को मंथली लिफाफा देने का आरोप लगाकर भूचाल ला दिया था। उनके आरोपों पर भाजपा नेता जांच करने पहुंचे। यह मुद्दा कई महीनों तक चर्चित रहा था।
पिछले बोर्ड में एक पार्षद ने लिफाफ लेन-देन के आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे। जांच में कुछ सत्यता नहीं निकाली। वर्तमान बोर्ड में ऐसी कोई परम्परा नहींहै। भाटी ने किस संदर्भ में कहा उन्हें ही बताना चाहिए।
बृजलता हाड़ा, मेयर अजमेर नगर निगम
80 पार्षदों को लिफाफे बांटने के लिए नगर निगम में पैसों का पेड़ लगा है क्या। भाटी बताएं किसके लिए ऐसा कह रहे हैं।
चंद्रशेखर बालोटिया, पूर्व पार्षद
read more: टूरिज्म और नए साल के जश्न पर ओमिक्रॉन का साया

रक्तिम तिवारी/अजमेर. कोरोना के नए वेरिएंट आमिक्रॉन का विदेशी- देशी पर्यटन और नए साल के जश्न का पर असर पड़ सकता है। सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 15 दिसंबर से बहाल करने का फैसला टाल दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आने वाले दिनों में कई कड़ कदम उठाए जा सकते हैं।
यहां आते हैं पर्यटक
अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह-तारागढ़, आनासागर बारादरी, नारेली, सोनीजी की नसियां देखने देशी पर्यटक ज्यादा आते हैं। पुष्कर विदेशी सैलानियों की पसंदीदा जगह है। यहां फ्रांस, जर्मनी, इटली, इजरायल, स्पेन, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों के पर्यटकों की साल भर आवाजाही रहती है।

Home / Ajmer / Controversy: पार्षदों के खर्चे हो रिकवर, अब खर्च करो मंथली लिफाफा..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो