scriptकहर : अजमेर जिले के देहाती इलाके में भी फैला कोराना, शहर,गांव व ढाणी में मौत का सिलसिला जारी | Corona also spread in rural area of Ajmer district | Patrika News

कहर : अजमेर जिले के देहाती इलाके में भी फैला कोराना, शहर,गांव व ढाणी में मौत का सिलसिला जारी

locationअजमेरPublished: May 05, 2021 01:04:48 am

Submitted by:

Suresh Jain

जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में खाली नही बेड,कहीं ऑक्सीजन का टोटा तो कहीं वेंटिलेटर की कमी,हर आयु वर्ग के मरीजों की बढ़ रही संख्या

कहर : अजमेर जिले के देहाती इलाके में भी फैला कोराना, शहर,गांव व ढाणी में मौत का सिलसिला जारी

कहर : अजमेर जिले के देहाती इलाके में भी फैला कोराना, शहर,गांव व ढाणी में मौत का सिलसिला जारी

ajmer अजमेर. कोरोना की दूसरी लहर से अजमेर जिले के शहर,गांव व ढाणियां चपेट में है। यहां हर आयु के संक्रमित मिल रहे हैं। मौतों का सिलसिला भी थम नहीं रहा। अजमेर, केकड़ी, ब्यावर व किशनगढ़ के सरकारी व निजी अस्पतालों में पलंग खाली नहीं है। कई स्वयंसेवी संस्थाएं कोविड सेंटर बनाकर सहायता के लिए आगे आई है।
किसी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी है तो कहीं वेंटिलेटरों की समस्या है। चिंता की बात यह है कि कोरोना पीडि़तों में इस बार युवकों की अच्छी-खासी संख्या है। इनमें से कई युवक दम तोड़ चुके। किसी परिवार में दो से तीन मौतें होने से भय का माहौल है। अस्पतालों में जगह नहीं है। श्मशान स्थलों पर चिताएं ठंडी ही नहीं हो रही।
हर रोज नए कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। राहत की बात यह है कि वैक्सीन लगने से लोगों का भय कम हुआ है। अजमेर जिला मुख्यालय का कोई क्षेत्र अछूता नहीं है,जहां से कोरोना संक्रमित नहीं मिले हों या किसी ने दम नहीं तोड़ा हो। पूरा अजमेर शहर कोरोना की गिरफ्त में हैं।
281 के सैम्पल,98 की रिपोर्ट पॉजिटिव

केकड़ी. केकड़ी में मंगलवार को 98 रोगियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें केकड़ी कस्बे की विभिन्न कॉलोनियों में रहने वाले 51 जने एवं आस-पास के गांवों के 47 जने शामिल हैं। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. नेमीचन्द जैन ने बताया कि केकड़ी स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय की कोविड लैब में मंगलवार को कुल 281 सैम्पल की जांच की गई, जिनमें से 98 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
छह महिलाओं की मौत

अजमेर रोड स्थित राजकीय जिला चिकित्यालय के कोविड वार्ड में भर्ती 6 महिला रोगियों की मंगलवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। पीएमओ डॉ. नेमीचन्द जैन के अनुसार वैशाली नगर अजमेर निवासी 58 वर्षीय महिला, देवमण्ड निवासी 68 वर्षीय महिला, पीरबाबा की गली, अजमेर रोड निवासी 55 वर्षीय महिला, काचरिया निवासी 62 वर्षीय महिला, धानमण्डी निवासी 50 वर्षीय महिला एवं चान्दमा निवासी 59 वर्षीय महिला का राजकीय जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में उपचार चल रहा था। इनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। चिकित्सा विभाग ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आवश्यक कार्रवाई के बाद सभी शव अंतिम संस्कार के लिए परिजन को सौंप दिए।
मंगलवार को डिस्चार्ज हुए 7 रोगी : राजकीय जिला चिकित्सालय के उप नियंत्रक डॉ. दुर्गेश रॉय ने बताया कि मंगलवार को 7 रोगियों को रिकवर होने पर कोविड वार्ड से डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में केकड़ी क्षेत्र में 402 एक्टिव केस पंजीकृत हैं।
सरवाड़ क्षेत्र में 27 नए संक्रमित

सरवाड़. उपखंड मुख्यालय सरवाड़ सहित आस-पास के गांवों में मंगलवार को भी कोरोना का तांडव जारी रहा। मंगलवार को सरवाड़ शहर सहित उपखंड के सांपला में 7, सरवाड़ में 10 फतेहगढ़ में 2, गुंदाली में 1, समेलिया में 2, धानवा में 1, अजगरा में 1, मियां में 2, सोहनपुरा में 1 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला।
42 नए कोरोना संक्रमित,चार रोगियों की मौत

ब्यावर. मंगलवार को शहर सहित आस-पास के क्षेत्रों में महज 42 संक्रमित सामने आए। राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ने 660 सैंपल लिए गए। अमृतकौर चिकित्सालय में 148 मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। मंगलवार को 111 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए। मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट में 42 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसमें ब्यावर शहर के 31 हैं। राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में लिए गए अब तक के सैंपल में 2010 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। अमृतकौर चिकित्सालय में तीन कोरोना संक्रमित की मृत्यु हुई है।
विद्युत निगम का कार्यालय बंद

भिनाय. कस्बे के विद्युत निगम सहायक अभियन्ता कार्यालय में कार्यरत कार्मिक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सुरक्षा कारणों से कार्यालय को मंगलवार से गुरुवार तक सील किया गया। सहायक अभियन्ता राकेश शर्मा ने बताया कि सोमवार को एक कार्मिक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एहतियात के तौर पर कार्यालय को आगामी 3 दिन के लिए बंद किया गया है। उपभोक्ता बिजली बिलों ई मित्र काउंटर पंचायत समिति के सामने जमा करा सकेंगे।
कार्यालय में कार्यरत सभी निगम कर्मचारियों को होम क्वॉरंटीन किया गया है। इस दौरान सभी कार्मिकों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए निर्देशित किया है।

छह नए कोरोना संक्रमित

भिनाय के चिकित्सालय से जेएलएन अजमेर भेजे गए सैम्पल में 6 जनों की जांच रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल मीणा ने बताया कि सोमवार को 22 जनों के सेम्पल कोरोना जांच के लिए भेजे गए। इनमें 6 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है। सभी संक्रमितों को होम क्वॉरंटीन कर दिया गया
पुष्कर. ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ अब सरकारी कार्यालय में भी कोरोना संक्रमित बढऩे लगे है। डॉ. आर. के.गुप्ता ने बताया कि पुष्कर उपखंड क्षेत्र में मंगलवार को कुल 31 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें नगर पालिका क्षेत्र के 21 जने शामिल हंै। कस्बे के सरकारी कार्यालयों में भी संक्रमितों का आंकड़़ा बढ़ रहा है। इनमें पुष्कर नगरपालिका में पंाच कार्मिक संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा चिकित्सा विभाग में एक, विद्युत निगम में दो कार्मिक कोरोना संक्रमित हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो