script

Corona effect : जायरीन अटके, खानाबदोशों का भी जमावड़ा

locationअजमेरPublished: Mar 25, 2020 09:40:43 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

भीड़ के कारण बढ़ा संक्रमण का खतरा : कुछ को ट्रेन और बस शुरू होने का इंतजार
स्थायी ठिकाना नहीं होने के कारण सडक़ पर रहने को मजबूर

Corona effect : जायरीन अटके, खानाबदोशों का भी जमावड़ा

Corona effect : जायरीन अटके, खानाबदोशों का भी जमावड़ा

अजमेर. शहर में कोरोना वायरस के कारण किए गए लॉकडाउन के चलते ट्रेन और बसें बंद होने से कई जायरीन अटक गए हैं। स्टेशन रोड के सामने खानाबदोशों का झुंड लग गया है। हालांकि इनके खाने के पैकेट का वितरण किया जा रहा है, लेकिन इनके झुंड में रहने के कारण संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
ट्रेन-बस बंद होने से स्टेशन रोड के सामने दुकानों के बाहर खानाबदोश लोग एकत्र हो गए है। इसमें महिला-पुरुष और बच्चे भी शामिल हैं। इन सभी लोगों ने दुकानों के बाहर आसरा ले रखा है। यह सभी लोग एकसाथ बैठे रहते हैं जिसके कारण संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में इन खानाबदोशों के लिए कुछ समय के लिए स्थायी व्यवस्था कर संक्रमण से बचाए जाने की जरूरत है। राजस्थान पत्रिका की टीम ने स्टेशन के बाहर बैठे लोगों से की बातचीत।
दुकान के नीचे आसरा

दिल्ली से एक सप्ताह पहले दोस्त के साथ आया था। दिल्ली में चम्मच बनाने की फैक्ट्री में काम करता हूं। दरगाह बंद हो गई है। वापस जाने के लिए ट्रेन और बसें भी बंद हैं। दुकान के नीचे आसरा ले रखा है। ट्रेन शुरू होने का इंतजार है।
– वाहिद खान, दिल्ली
वापस जाने की कराएं व्यवस्था
पिछले 44 साल से दरगाह आ रहा हूं। जुम्मे की नमाज के लिए आया था, लेकिन दरगाह बंद हो गई। इसके बाद ट्रेन और बसें भी बंद हो गई। मोबाइल को चार्ज भी नहीं कर पा रहे हैं। प्रशासन को चाहिए कि हमें भेजने की व्यवस्था कराए।
– अरविन्द कुमार, आगरा निवासी

ट्रेंडिंग वीडियो