अजमेर जिले में कोरोना संक्रमितों का नहीं थमा सिलसिला, कुल 39 रोगियों ने गंवाई जान

कोरोना जांच रिपोर्ट में तेजी आने के साथ ही रोगियों की संख्या भी बढ़ी, मृतकों का आंकड़ा बढऩा चिंताजनक, शव का सीधे दाह संस्कार करने पर विलाप कर रहे परिजन,कोरोना संक्रमितों व मृतकों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा

By: suresh bharti

Published: 24 Jul 2020, 10:58 PM IST

ajmer अजमेर. जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा। बिजयनगर शहर में अब तक नौ कोरोना संक्रमित निकले हैं। वहीं ब्यावर में यह आंकड़ा 170 पर जा पहुंचा। अजमेर जिले में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 39 हो गई है। जिले में बीते 24 दिन में 20 रोगियों की मौत हो गई। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल,अजमेर के आइसोलेशन वार्ड में उपचाररत कोरोना संक्रमित रीको इंडस्ट्रीयल एरिया पालरा निवासी 22 वर्षीय युवक एवं ब्यावर निवासी 62 वर्षीय मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई।

ब्यावर में अब तक 10 की मौत

ब्यावर शहर में दो कोरोना रोगियों की जांच पॉजिटिव आई। दो करोना संक्रमितों की मृत्यु हो गई। इनमें एक का अंतिम संस्कार ब्यावर एवं दूसरे का अजमेर में किया गया। ब्यावर शहर में कोरोना से मरने वालों का आंकडा 10 हो गया। ब्यावर के चरखी गली निवासी एक 78 वर्षीय वृद्ध को दो दिन पूर्व कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उसे कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण उसे हायर सेंटर रैफर कर दिया गया। उपचार के दौरान शुक्रवार दोपहर बाद उसकी भी मृत्यु हो गई। इनका कोविड गाइड लाइन के अनुरूप अजमेर में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

तेलियान चौपड़ निवासी एक वृद्ध की घर में आइसोलेशन के दौरान मृत्यु हो गई। सूचना पर ब्यावर के अमृतकौर चिकित्सालय प्रशासन ने घर पर एम्बुलेंस भिजवाई। गाइड लाइन की पालना करते हुए संबंधित कार्मिकों ने अंतिम संस्कार किया।

कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 170

ब्यावर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जुलाई माह में ही करीब 100 कोरोना संक्रमित सामने आ गए। गत पांच दिनों पर नजर डाले तो प्रतिदिन एक कोरोना संक्रमित की मृत्यु हो रही है। फतेहपुरिया क्षेत्र में शुक्रवार को एक कोरोना पॉजिटिव महिला सामने आई। इसी प्रकार बिचड़ली मोहल्ले में एक युवक कोरोना संक्रमित निकला। शहर में अब तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा करीब 170 पहुंच गया है।

एक ही परिवार के सात सदस्य कोरोना संक्रमित

केकड़ी में कोरोना भयावह रूप धारण करता जा रहा है। गुरुवार रात दो युवक,एक प्रौढ़ एवं शुक्रवार को एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजकीय जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. गणपतराज पुरी ने बताया कि 19 जुलाई को जयपुर रोड निवासी 61 वर्षीय सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं 17 वर्षीय किशोर की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

चिकित्सा विभाग ने कान्टेक्ट हिस्ट्री के आधार पर परिजन एवं आसपास रहने वाले लोगों के सैम्पल जांच के लिए अजमेर भिजवाए थे। गुरुवार रात्रि को इसी परिवार के 34 व 38 वर्षीय युवक एवं 59 वर्षीय प्रौढ़ तथा इनके सम्पर्क में आई तेली मोहल्ला निवासी 60 वर्षीय एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। अब तक एक ही परिवार से कुल 7 जनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से क्षेत्रवासियों में दहशत है।

बघेरा में कोरोना की दस्तक

बघेरा कस्बे में शुक्रवार को 35 वर्षीय एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉ. संजय शर्मा ने बताया कि बीसलपुर परियोजना के फिल्टर प्लांट में कार्यरत एक कर्मचारी जो कि पिछले दिनों उत्तरप्रदेश के बलिया से यहां कार्य करने आया था। उसे क्वॉरंटीन कर सैम्पल लिया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

28 जनों के सेम्पल

बिजयनगर. मजदूर संघ गली में एक परिवार के दो सदस्यों के पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को उसी परिवार के दो ओर सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बिजयनगर में एक बार फिर दशहत बढ़ गई। कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा बढकऱ नौ तक पहुंच गया है। शुक्रवार को विभाग की ओर से पटेल कॉलोनी में एक पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों, परिजन व आस पडौस से 28 जनों के सेम्पल लिए। चिकित्साधिकारी डॉ. अरविन्द उदय ने बताया कि मजूदर संघ गली में पिता पुत्र के पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग की ओर से उसी परिवार के लोगों के भी सेम्पल लिए गए। उसमें से उसी परिवार के दो ओर सदस्यों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से क्षेत्र में दशहत बढ़ गई।

दो जनो की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद अब परिवार के सभी दस सदस्यों को होम आइसोलेट किया गया है। दूसरी ओर गुलाबपुरा में होम्योपैथिक चिकित्सक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बिजयनगर में भी कोरोना संक्रमण बढऩे की आशंका बढ़ गई। कस्बे की पटेल कॉलोनी में एक युवक के कोरोना पाजिटिव आने के बाद शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने युवक के परिजन तथा उसके सम्पर्क में आए लोगों के अतिरिक्त क्षेत्र के रेण्डम सहित कुल 28 जनों के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

मार्बल उद्यमी, श्रमिक व बालिका की रिपोर्ट पॉजिटिव

किशनगढ़ के शहरी क्षेत्र में शुक्रवार को तीन कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इनमें से एक मार्बल उद्यमी, दूसरा मार्बल श्रमिक और तीसरी एक बालिका है। मार्बल उद्यमी और बालिका की अजमेर में कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए थे, जबकि श्रमिक के यज्ञनारायण चिकित्सालय में सैम्पल लिए गए थे। श्रमिक को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर लिया गया है।मार्बल उद्यमी को जयपुर सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में उपचार कराने की सलाह दी गई है। जबकि बालिका को होम क्वॉरंटीन किया गया है।

मूलत: खंडाच गांव एवं हाल सरदार पेट्रोल पम्प के पास क्षेत्र निवासी 47 वर्षीय मार्बल उद्यमी युवक ने अजमेर में चिकित्सक से उपचार कराया था। जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए। इसी तरह अजमेर रोड कटारिया ट्रांसपोर्ट कम्पनी के सामने क्षेत्र निवासी करीब 15 वर्षीय बालिका की भी

अजमेर जेएलएन चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए। वहीं उत्तरप्रदेश के सीतापुरा क्षेत्र निवासी 25 वर्षीय युवक मेगा हाइवे स्थित मोहनपुरा गांव के पास मार्बल एवं ग्रेनाइट फैक्ट्री में काम करने के लिए गुरुवार को किशनगढ़ आया और राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया गया। मार्बल उद्यमी और बालिका की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की हॉस्पिटल प्रबंधन को सूचना लगी। मार्बल श्रमिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned