बसेड़ी में पैर पसार रहा कोरोना, 18 गांवों में निकले पॉजिटिव

कस्बे सहित ग्रामीण इलाके में लगातार कोरोना पॉजिटिव के मरीज बढ़ते चले जा रहे हैं। खास बात तो यह ग्रामीण इलाके में भी कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। मंगलवार को देर शाम आई रिपोर्ट में 25 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जिनमें बसेड़ी कस्बे के अलावा 18 गांव शामिल हैं।

By: Dilip

Published: 17 Sep 2020, 12:00 AM IST

बसेड़ी. कस्बे सहित ग्रामीण इलाके में लगातार कोरोना पॉजिटिव के मरीज बढ़ते चले जा रहे हैं। खास बात तो यह ग्रामीण इलाके में भी कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। मंगलवार को देर शाम आई रिपोर्ट में 25 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जिनमें बसेड़ी कस्बे के अलावा 18 गांव शामिल हैं। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में ग्रामीण इलाके में बढ़ते कोरोना के मरीजों को लेकर मामले को काफी चिंता बनी हुई है। उपखंड अधिकारी ने सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार पिछले लगातार कई दिनों से 10 के आसपास पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइन की पालना नहीं हो रही है। दुकानदार मास्क नहीं लगाते। प्रशासन अपने स्तर पर लोगों को जागरूक करने का तमाम प्रयास कर रहा है, लेकिन कोई भी सबक लेने को तैयार नहीं है।

हालत यह कि मंगलवार को दोपहर बाद आई रिपोर्ट में 25 को पॉजिटिव बसेड़ी इलाके में निकलने, जिनमें 18 गांव शामिल है।
उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ग्रामीण इलाके के 18 गांव में पॉजिटिव मरीजों की संख्या निकलने पर सैंपलिंग की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं। कॉन्टेंमैंट जोन घोषित की जाने पर भी प्रशासन के स्तर पर विचार विमर्श चल रहा है। जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री के लिए निर्देश दिए गए हैं।

यातायात पुलिस को भेंट किए पंखे

धौलपुर. वृद्धाश्रम संचालक बृजेश मुखरिया ने यातायात पुलिस को पंखे भेंट किए। मुखरिया ने बताया कि यातायात पुलिस की गुमटी लोहेेे की होने के कारण यातायात कर्मियों को भीषण गर्मी में परेशान होना पड़ रहा था। जिससे यातायात कर्मियों को सुविधा हो सके। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिसकर्मी हमारी सडक़ पर सुरक्षा को लेकर दिन रात मेहनत करते हैं। ऐसे में यह सहयोग किया गया है।

यातायात सहप्रभारी बलविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस और जनता के बीच इस प्रकार के आपसी सामंजस्य से दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। लोगों को वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। यातायात हेड कांस्टेबल योगेंद्र शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

धौलपुर. यातायात पुलिस को पंखे भेंट करते मुखरिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned