scriptकोरोना की इमोजी से भी होगा जनजागरण | Corona's emoji will also create public awareness | Patrika News

कोरोना की इमोजी से भी होगा जनजागरण

locationअजमेरPublished: Nov 01, 2020 08:46:41 pm

Submitted by:

bhupendra singh

मास्क-नो एन्ट्री

अजमेर.कोरोना Corona के सम्बंध में जारी जनजागरण अभियान के अन्तर्गत विभिन्न संगठनों द्वारा नो मास्क-नो एन्ट्री के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ-साथ अब सोशियल मिडिया का इमोजी emoji भी कोरोना के प्रति जागरूकता public awareness फैलाएगा।
जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना के विरूद्ध जनजागरण अभियान के अन्तर्गत भारतीय जैन मिलन एवं नगर निगम के संयुक्त दलों ने नसीराबाद रोड़ स्थित 9 नबंर पेट्रोल पम्प पर जनजागरण अभियान की गतिविधियां आयोजित की। इसके अन्तर्गत प्रतिष्ठानों एवं ठेलों पर स्टिकर तथा पोस्टर चिपकाए गए। साथ ही मास्क विहीन व्यक्तियों को मास्क भी उपलब्ध करवाए गए। इस अवसर पर राजेन्द्र पोखरना सीताराम,प्रकाश जैन,सी.पी.कटारिया, पदमसिंह खटोड़, पारसमल हिंगड़, रविन्द्र कुमार जैन एवं अनिल छाजेड़ सेवाएं दी।
ब्यावर में उपखंड अधिकारी श्वेता चौहान एवं जनजागरण आंदोलन प्रभारी शलभ टंडन द्वारा नवाचार के अन्तर्गत सोशियल मीडिया का इमोजी भी कोरोना फ ाइटर के रूप में कार्य करेगा। कोरोना से संबंधित इमोजी का सोमवार को विमोचन एवं लोकार्पण किया जाएगा। इस दिन दोपहर 2 बजे उपखंड कार्यालय परिसर से दोपहिया वाहन रैली का आयोजन भी किया जाएगा।
संभागीय आयुक्त डॉ.प्रधान आज संभालेंगी कार्यभार
अजमेर.अजमेर संभाग की नव नियुक्त संभागीय आयुक्त डॉ.वीणा प्रधान सोमवार को पदभार संभालेंगी। डॉ. प्रधान ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि आमजन तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाएगा। व्यवस्था में कहीं कोई कमी है तो उसे भी दूर किया जाएगा। डॉ.प्रधान इससे पूर्व आयुर्वेद एवं चिकित्सा विभाग में सचिव के पद पर रह चुकी हैं। इसके अलावा वे नागौर, बाड़मेर में जिला कलक्टर के पद पर रह चुकी है। डेयरी, कॉपरेटिव, सामाजिक न्याय अधिकारी विभाग सहित अन्य विभागों में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।
अजमेर की बेटी के हाथों में कमान
नव नियुक्त संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान का अजमेर से खास नाता है। सिविल सेवा में आने से पूर्व वे ब्यावर निवासी प्रधान पूर्व में सनातन धर्म राजकीय कॉलेज में व्याख्याता के पद पर रह चुकी है। पूर्व संभागीय आयुक्त अतुल शर्मा के बाद यह दूसरा अवसर अजमेर निवासी अधिकारी को संभागीय आयुक्त की कमान सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो