कोरोना की दूसरी लहर, बरपा रही कहर, जिले में सामने आए 54 मरीज

अब सख्त होता जा रहा है जिला प्रशासन324 हुए एक्टिव मरीज

कोरोना की दूसरी लहर जिले वासियों के लिए कहर बरपा रही है। पिछले तीन दिन का आंकड़ा देखें तो दो सौ से ऊपर मरीज निकल गए हैं। तीन दिन में 104 , 58 और अब 54 मरीज सामने आए हैं। इसके बावजूद लोग कोरोना के प्रति सचेत नहीं हो रहे हैं।

By: Dilip

Published: 12 Apr 2021, 11:45 PM IST

धौलपुर. कोरोना की दूसरी लहर जिले वासियों के लिए कहर बरपा रही है। पिछले तीन दिन का आंकड़ा देखें तो दो सौ से ऊपर मरीज निकल गए हैं। तीन दिन में 104 , 58 और अब 54 मरीज सामने आए हैं। इसके बावजूद लोग कोरोना के प्रति सचेत नहीं हो रहे हैं। प्रशासन को और कड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं। इसी कड़ी में अब दुकानदार बिना मास्क आए उपभोक्ता को सामान नहीं दे सकेंगे। अगर ऐसा हुआ तो दुकान को सीज कर दिया जाएगा। वहीं दुकानों पर भी निर्धारित संख्या में उपभोक्ता ही खरीदारी कर सकेंगे।

जिला मुख्यालय पर बनता जा रहा हॉट स्पॉट जिले में सबसे अधिक कोरोना मरीज धौलपुर जिला मुख्यालय पर ही सामने आ रहे हैं। इसका प्रमुख कारण यह भी सामने आ रहा है कि मुख्यालय से लोग व्यापारिक दूष्टि से उत्तरप्रदेश तथा मध्यप्रदेश में निरंतर गतिविधियां करते हैं। वहीं शादी विवाह होने के कारण खरीदारी करने भी दूसरे प्रदेशों के आगरा तथा ग्वालियर जा रहे है। आपसी रिश्तेदारी भी दूसरे प्रदेशों में अधिक है। यही कारण है कि जिला मुख्यालय पर कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है।

सोमवार को सामने आए मरीजों में भी जिला मुख्यालय पर ही सबसे अधिक मरीज निकले है। इनमेंं निजी चिकित्सालय के भी मरीज भी सामने आए हैं, जिसके संचालक को दो दिन पूर्व कोरोना हो गया था। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि जिले में आज 54 नए कोविड पॉजिटिव मिले हैं। 7 कोविड मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में 324 एक्टिव केस जिले में मौजूद हैं।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक तौर पर सैम्पलिंग करवायी जा रही है। जिला कलक्टर ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए जिले में टीकाकरण कार्य तेजी से चल रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है।

उन्होंने पात्र लाभार्थियों से टीकाकरण करवाने की अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण करवाकर तथा कोविड के निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करके कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को भी सैशन साइट बढ़ाकर टीकाकरण कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned