scriptCORONA: स्टूडेंट्स उतरे मैदान में, कोरोनाकाल में यूं कर रहे हैल्प | CORONA: Students help Govt to fight against corona | Patrika News

CORONA: स्टूडेंट्स उतरे मैदान में, कोरोनाकाल में यूं कर रहे हैल्प

locationअजमेरPublished: Apr 23, 2021 09:06:39 am

Submitted by:

raktim tiwari

घरों-प्रतिष्ठानों और मोहल्लों में जागरुकता अभियान चलाया है। इसके लिए पांच-पांच युवाओं की टीम बनाई गई है। वहीं हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

students help in corona

students help in corona

अजमेर.

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए युवाओं ने जिम्मेदारी संभाली है। छात्रों ने दुकानों के सामने सुरक्षा घेरे बनाने के अलावा घरों-प्रतिष्ठानों और मोहल्लों में जागरुकता अभियान चलाया है। इसके लिए पांच-पांच युवाओं की टीम बनाई गई है। वहीं हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।
कोरोना संक्रमण से पूरे देश सहित अजमेर भी जूझ रहा है। लिहाजा जन-जागरुकता के लिए अजमेर में युवा मैदान में उतरे हैं। महानगर मंत्री विकास गोरा के साथ टीम कामकाज में जुट गई है।
बना रहे सुरक्षा घेरे
पांच-पांच युवाओं की टीम शहर में परचूनी, मेडिकल स्टोर, निजी क्लीनिक, सब्जी-फल ठेला और आवश्यक सेवाओं वाले दफ्तरों में सुरक्षा घेरे बना रही है। साथ ही घरों और दफ्तरों-गलियों में कोरोना संक्रमण से बचाव के स्टीकर चिपकाए जा रहे हैं।
टीम पहुंचेगी शहर में
महानगर मंत्री गोरा ने बताया कि युवाओं की टीम अपने-अपने क्षेत्रों सुरक्षा घेरे बनाने के अलावा पोस्टर-पेम्पलेट के जरिए जागरुकता अभियान जारी रखेगी। एसएफएस प्रमुख सुरेश गोदारा ने बताया कि पुलिस लाइन, अस्पताल, डिस्पेंसरी और बाजारों का टीम दौरा करेगी। एक सप्ताह तक टीम लोगों को जागरुक करेगी। इनमें उत्कर्ष, तेजकरण, मनीष लक्षकार, कुलदीप मीणा और अन्य शामिल हैं।
हेल्पलाइन नंबर जारी
कोरोना संक्रमण में मरीजों और घरों से दूर रहने वाले छात्रों की मदद के लिए हैल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जिला उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी ने बताया कि कोरोना से लड़ेंगे और जीतेंगे अभियान शुरू किया गया है। जरूरतमंद और विद्यार्थी 9001354583, 7737334970, 7737820025, 9828796162 पर संपर्क कर सकते हैं। कार्यकर्ता प्लाज्मा, रक्त और अन्य व्यवस्थाओं में सहयोग देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो