scriptCorona Vaccination Mega Vaccination Day: Vaccine will be available at | कोरोना टीकाकरण मेगा वैक्सीनेशन डे: जिले में 218 वैक्सीनेशन साईट पर उपलब्ध रहेगी वैक्सीन | Patrika News

कोरोना टीकाकरण मेगा वैक्सीनेशन डे: जिले में 218 वैक्सीनेशन साईट पर उपलब्ध रहेगी वैक्सीन

कोविशील्ड के लिए 125 एवं कोवैक्सीन के लिए 93 साईट

अजमेर

Published: December 07, 2021 07:51:59 pm

अजमेर. कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत बुधवार को मेगा वैक्सीनशन डे के रूप में टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के लिए जिले में 218 वैक्सीनेशन साईट स्थापित की गई है। इनमें 125 वैक्सीनेशन साईट पर कोविशील्ड तथा 93 वैक्सीनेशन साईट पर कोवैक्सीन की दोनो डोज उपलब्ध रहेगी। सीएमएचओ डॉ. के. के. सोनी ने बताया कि जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित की मॉनिटरिंग में अजमेर जिले में वैक्सीनेशन अभियान लगातार जारी है। कोरोना के संक्रमण चक्र को तोडऩे के लिए समस्त व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना आवश्यक है। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि वैक्सीनेशन की मॉनिटरिंग एवं वेबसाइट पर अपडेशन प्रक्रिया का पूरा ध्यान रखा जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए शिक्षा विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्मिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। मेगा वैक्सीन डे पर अधिकतम पात्र व्यक्तियों को टीके लगाने के लिए कहा गया है। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. स्वाति शिन्दे ने बताया की सभी केन्द्रों पर व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहेगी।
218 वैक्सीनेशन साईटों पर वैक्सीन की दोनों डोज
कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत बुधवार को जिले में 218 वैक्सीनेशन साईट पर टीके लगाए जाएंगे। अजमेर शहर में 34 तथा जिला मुख्यालय के अलावा अन्य स्थानों पर 184 वैक्सीनेशन साईट पर टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित होगा।
कोविशील्ड वैक्सीन के लिए 125 वैक्सीनेशन सेन्टर
अजमेर शहर के शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पंचशील, चन्द्रवरदाई नगर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटडा, गढी मालियान, वैशाली नगर, श्रीनगर रोड़, कस्तूरबा, पहाडगंज, रामगंज, डिग्गी बाजार, जेपी नगर मदार, अंदरकोट, अजय नगर, रामनगर, गुलाबबाड़ी, पुलिस लाईन डिस्पेंसरी तथा जेएलएन हॉस्पीटल, सैटेलाईट हॉस्पीटल एवं डिवीजनल रेलवे हॉस्पीटल सहित 19 टीकाकरण केन्द्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज उपलब्ध रहेगी। रेलवे कार्मिकों व उनके परिजनों के लिए हैल्थ यूनिट जीएलओ पर भी कोविशील्ड की दोनों डोज उपलब्ध करवाई गई है।
ग्रामीण क्षेत्र
ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लॉक अरांई में 13, भिनाय में 11, जवाजा में 6, ब्यावर शहर में 6, केकड़ी में 14, किशनगढ़ में 12, मसूदा में 10, पीसांगन में 19 एवं श्रीनगर में 14 वैक्सीनेशन साईटों पर टीके लगाए जाएंगे।
कोवैक्सीन के लिए 93 वैक्सीनेशन साईट
शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चन्द्रवरदाई नगर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पंचशील, वैशाली नगर, पहाडगंज, गुलाबबाडी, अंदरकोट, रामनगर, रामगंज, जेपी नगर मदार, कोटडा, पुलिस लाईन डिस्पेंसरी तथा जेएलएन हॉस्पीटल एवं सैटेलाईट हॉस्पीटल सहित 13 टीकाकरण केन्द्रों पर कोवैक्सीन की दोनों डोज उपलब्ध रहेगी। रेलवे कार्मिकों व उनके परिजनों के लिए हैल्थ यूनिट रेलवे स्टेशन पर भी कोवैक्सीन की दोनों डोज उपलब्ध करवाई गई है।
ग्रामीण क्षेत्र
ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लॉक अरांई में 5, भिनाय में 8, जवाजा में 5, ब्यावर शहर में 1, केकड़ी में 7, किशनगढ़ में 12, मसूदा में 10, पीसांगन में 19 एवं श्रीनगर में 12 वैक्सीनेशन साईटों पर कोवैक्सीन की दोनों डोज उपलब्ध रहेगी।
तीसरी लहर का खतरा, लेकिन हम तैयार
तीसरी लहर का खतरा, लेकिन हम तैयार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टInternet Shutdown: कोई आपका इंटरनेट बंद कर दे तो क्या करेंगेमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीस्कूलों के लिए इस बार 13 मार्च को होगी प्रवेश परीक्षा, फॉर्म भरनेवाले विद्यार्थियों को दी बड़ी सुविधाकोविड के एक्टिस केस को लेकर लगातार दूसरे दिन आई यह खुशखबरीकाशी विश्वनाथ की तरह सजेगा बाबा महाकाल का मंदिर, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.