पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, कर्फ्यू लगाया

राजस्थान में अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

By: santosh

Updated: 11 May 2020, 02:49 PM IST

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने पुष्कर की सीमाओं को सील करते हुए ग्राम पंचायत बांसेली के वार्ड 3, गनाहेड़ा के वार्ड 9 को जोड़ते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 89 रेलवे फाटक होते हुए देवनगर क्षेत्र को समाहित कर कर्फ्यू घोषित किया है। कर्फ्यू की घोषणा के साथ ही पुष्कर की सब्जी मंडी भी बंद कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि कल शाम अहमदाबाद से लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया। उसके तत्काल बाद चिकित्सा प्रभारी डॉ. आर.के. गुप्ता ने युवक के परिवार के 17 सदस्यों की स्क्रीनिंग कर उन्हें अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड भिजवा दिया है। पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव देवनगर रोड पावर हाउस होटल श्रीराज के पीछे रहने वाला है जो कि ग्राम बांसेली की सरहद से जुड़ा हुआ है।

ऐसे में न केवल पुष्कर बल्कि देवनगर, बांसेली, गनाहेड़ा जैसे क्षेत्र भी संकट के दायरे में आ गए है। इन क्षेत्रों में अनेकों होटल हैं जहां अभी तक विदेशी पर्यटक मौजूद हैं। केन्द्र एवं राज्य सरकार इन विदेशी पर्यटकों को पूरी तरह स्वदेश लॉकडाउन के पचासवें दिन तक भी भिजवाने में सफल नहीं रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned