scriptCredit card made without a bank account, then the amount withdrawn | बिना बैंक खाते के बना क्रेडिट कार्ड, फिर निकाली रकम | Patrika News

बिना बैंक खाते के बना क्रेडिट कार्ड, फिर निकाली रकम

ठग गिरोह सक्रिय, बार-बार बदल रहे पैंतरे

 

अजमेर

Updated: January 14, 2022 01:30:41 am

अजमेर. शहर में एक महिला का जिस बैंक में खाता तक नहीं उस बैंक ने तमाम जानकारी जुटाते हुए क्रेडिट कार्ड जारी कर दिया। इसमें चौंकाने वाली बात तो तब हुई जब बिना कुछ खरीद-फरोख्त किए क्रेडिट कार्ड से अस्सी फीसदी लिमिट का इस्तेमाल हो गया। मोबाइल पर मैसेज आते ही महिला और उसका परिवार सकते में आ गया। पीडि़ता ने क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
बिना बैंक खाते के बना क्रेडिट कार्ड, फिर निकाली रकम
बिना बैंक खाते के बना क्रेडिट कार्ड, फिर निकाली रकम
हरिभाऊ उपाध्याय नगर निवासी पीडि़त रिचा जैन ने क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे एक अज्ञात नम्बर से फोन आया। उसने खुद को एसबीआई बैंक से बोलना बताते हुए बैंक की तरफ से क्रेडिट कार्ड बनाने की जानकारी दी। उसने ना कॉलर को अपनी निजी जानकारियां दी ना ही उन्होंने उससे पूछा। कुछ दिनों बाद कॉरियर से उसके घर क्रेडिट कार्ड आया। उसने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल ना कर उसको घर में ही रख दिया। फिर कुछ दिन बाद उसे पूजा नामक युवती का कॉल आया। उसने भी एसबीआई बैंक से बोलने की जानकारी देते हुए उसकी बैंक संबंधी सारी जानकारियां दी जो बिल्कुल सही थी। उसके बाद उसने कॉल काट दिया। थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल फोन पर 62 हजार 204 रुपए का मैसेज आया। मैसेज में क्रेडिट कार्ड की 80 फीसदी लिमिट खत्म होने की जानकारी दी गई थी जबकि उसने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल ही नहीं किया।
रिचा जैन ने बताया कि उसका एसबीआई बैंक में ना तो खाता है ना ही कभी लेनदेन रहा। इसके बावजूद पहले जबरन उसकी तमाम निजी जानकारियां हासिल करके क्रेडिट कार्ड जारी कर दिया जाता है। फिर क्रेडिट कार्ड से लेनदेन किया जाकर उसको मैसेज किया जा रहा है। पीडि़ता ने मामले में सतकर्ता बरतते हुए क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।
ठग गिरोह का नया पैंतरा

बिना खाते व जानकारी दिए बगैर बैंक का क्रेडिट कार्ड जारी करना और उसका इस्तेमाल कर भुगतान का मैसेज भेजना ऑनलाइन ठग गिरोह का नया पैंतरा है। पुलिस मामले में बैंक के स्तर पर क्रेडिट कार्ड जारी होने और उसके इस्तेमाल किए जाने की जांच के बाद ही अनुसंधान की दिशा तय करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.