scriptCRICKET WORLD CUP : वल्र्ड कप में पाक पर अजेय भारत | CRICKET WORLD CUP : Invincible India on Pak in World Cup | Patrika News

CRICKET WORLD CUP : वल्र्ड कप में पाक पर अजेय भारत

locationअजमेरPublished: Jun 17, 2019 12:39:34 am

Submitted by:

dinesh sharma

सातवीं बार पाकिस्तान को धूल चटाई, अब तक भारत पर जीत से महरूम है पाक वल्र्ड कप में

Invincible India on Pak in World Cup

CRICKET WORLD CUP : वल्र्ड कप में पाक पर अजेय भारत

अजमेर शहर में आधी रात रहा जश्न का माहौल, डकवर्थ लुईस नियम के तहत मिला था पाकिस्तान को असंभव लक्ष्य
अजमेर. भारत ने क्रिकेट वल्र्ड कप में एक बार फिर पाकिस्तान को धूल चटा दी। विराट सेना ने भारत का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तान को 89 रन से हराया।
एेसे में सुबह से ही टीवी से चिपके दर्शकों ने आधी रात मैच खत्म होते ही हिन्दुस्तान की जीत का जश्न मनाया और जमकर आतिशबाजी की। शहर में जैसे होली और दिवाली एक साथ मनाई गई। देर तक आसमान जहां पटाखों की आवाज से गूंजता नजर आया वहीं सड़कों पर क्रिकेटप्रेमी तिरंगा लेकर विराट सेना की ड्रेस पहने खुशी का इजहार करते नजर आए।
डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान को असंभव लक्ष्य मिलने के साथ ही शहर के अधिकांश चौराहों पर जश्न का माहौल शुरू हो गया। घरों और रेस्तरां सहित अन्य जगहों पर मैच देखने वाले दर्शक सामने नजर आती जीत की उम्मीद के साथ ही बाहर निकल आए और पटाखे फोड़कर खुशी का इजहार किया।
गांधी भवन चौराहा, इंडिया मोटर चौराहा, केसरगंज, वैशालीनगर, पंचशील, अजयनगर सहित शहर के अधिकांश इलाकों में युवा नाचते-गाते नजर आए। लोगों के लिए वल्र्ड कप जीतने से अधिक पाकिस्तान की नजर आ रही हार की खुशी अधिक थी।
क्रिकेट के रंग में रंगा नजर आया

विश्व कप क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षत मैच के दौरान शहर पूरी तरह क्रिकेट के रंग में रंगा नजर आया। विश्व कप का फाइनल मैच हालांकि काफी दूर है, लेकिन शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मैच ही एक तरह से वल्र्ड कप का फाइनल रहा।
रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शुरू होने से पहले ही शहर की सड़कें और गलियां लगभग सूनी हो गईं, लेकिन मैच में पाकिस्तान की हार को पराजित करते ही हजारों क्रिकेट प्रेमी सड़कों पर उतर आए। पाकिस्तान पर जीत पर लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। पटाखे फोड़े। ढोल की थाप पर नाचते हुए जश्न मनाया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए जैसे ही भारत ने 300 का आंकड़ा छुआ वैसे ही मैच पर पकड़ भी मजबूत हो गई। शुरुआती ओवरों में संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और विशेषकर रोहित शर्मा ने सैकड़ा जमाकर एक तरह से भारत को 300 रन से आगे ले जाने की नींव रख दी। उसके बाद विराट कोहली ने स्कोर की गति को आगे बढ़ाया और पाकिस्तान के सामने 337 रन का कठिन लक्ष्य रखा।
जिस तरफ देखिए क्रिकेट ही क्रिकेट

रविवार को मैच शुरू होने से एक घंटा पहले ही लोग टीवी से चिपक गए। शहर के अनेक रेस्तरां में एलईडी और पान की दुकानों के सामने, गलियों के अंदर लोग क्रिकेट मैच देखने के लिए एकत्रित हो गए। भारतीय बल्लेबाजों द्वारा चौके छक्के लगाने के दौरान उनका जोश देखते ही बनता था।
शहर के बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक भारत-पाक मैच पर नजरें लगाए रहे। सड़कों पर दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान जरूर खुले रहे, लेकिन अधिकांश में टीवी पर क्रिकेट मैच चलता रहा। मैच का रोमांच इस कदर छाया रहा कि लोगों ने अपने जरूरी कार्य भी अगले दिन के लिए टाल दिए।
रेस्तरां और जिम रहे आबाद

श्हर के युवाओं ने क्रिकेट मैच घर पर देखने की बजाए एक साथ देखने के लिए एक दिन पूर्व ही योजना बना ली थी। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद वैशालीनगर स्थित हाइ-फाइ तलवरकर जिम में मैच देखने की खास व्यवस्था की गई। प्रबंधक दिनेश शर्मा के साथ यहां रोजाना कसरत करने आने वाले लक्ष्य, गौरव सोनी, आदित्य शर्मा, अक्ष्य शर्मा, दिलीप सिरनानी, महेन्द्र चौधरी, अनुष्का तंवर, ज्योति फैल्पस, सी. पी., भारत गिदवानी, सुमन यादव सहित अनेक युवा एलईडी के सामने बैठे रहे। शहर के अनेक रेस्तरां, होटल और मॉल में भी क्रिकेट मैच का लाइव टेलीकास्ट करने की विशेष व्यवस्था रही।

भुवनेश्वर का आेवर पूरा करने आए शंकर ने लिया विकेट

पाकिस्तान की पारी के पांचवे ओवर की चौथी गेंद पर भुवेनश्वर चोटिल होकर बाहर चले गए। उनके आेवर की दो बची गेंद फेकने के लिए विजय शंकर को बुलाया गया। शंकर ने पहली गेंद पर ही इमाम को एलबीडब्ल्यू आऊट कर भारतीय खेमे सहित देश के क्रिकेट प्रेमियों के बीच खुशी की लहर फैला दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो