scriptCRIME: रहें ऐसे फेक कॉल से अलर्ट, वरना पछताएंगे इनकी तरह… | CRIME: Fake caller withdrawal cash from bank account | Patrika News

CRIME: रहें ऐसे फेक कॉल से अलर्ट, वरना पछताएंगे इनकी तरह…

locationअजमेरPublished: Nov 30, 2020 10:25:01 am

Submitted by:

raktim tiwari

ठगों ने उसे डेबिट कार्ड लॉक होने का हवाला दिया। ठगों ने उसे मोबाइल पर ओटीपी और मैसेज भेजकर आवश्यक सूचनाएं भेजने को कहा।

cyber crime in ajmer

cyber crime in ajmer

अजमेर.

शहर में ऑनलाइन ठगी का सिलसिला लगातार जारी है। केशव नगर क्षेत्र निवासी व्यक्ति के बैंक खाते से 49 हजार रुपए निकल गए। पीडि़त ने क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
थाना प्रभारी डॉ. रविश सामरिया ने बताया कि वैशाली नगर स्थित केशव नगर निवासी अशोक कुमार विजय ने क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह डेबिट कार्ड से ट्रांजेक्शन करता है। हाल में उसके मोबाइल पर कॉल आया। शातिराना अंदाज में ठगों ने उसे डेबिट कार्ड लॉक होने का हवाला दिया। ठगों ने उसे मोबाइल पर ओटीपी और मैसेज भेजकर आवश्यक सूचनाएं भेजने को कहा।
खाते से निकले 49 हजार
पीडि़त ने फर्जी कॉलर द्वारा भेजे गए मैसेज पर डेबिट कार्ड और खाते से जुड़ी सूचनाएं अपलोड कर दी। इसके बाद उसके खाते से 49 हजार रुपए निकल गए। मोबाइल पर राशि निकासी का मैसज आने पर उसे ठगी का एहसास हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सतर्क रहें लोग
थाना प्रभारी डॉ. सामरिया ने बताया कि बैंक और पुलिस के बार-बार जागरुक करने के बावजूद लोग ओटीपी नंबर और अन्य जानकारियां अंजान को बता देते हैं। लोग किसी भी अंजान व्यक्ति के मोबाइल या लैंडलाइन पर कॉल आने पर उससे खाते या अन्य व्यक्तिगत जानकारियां शेयर नहीं करें। ऐसे मामलों में तत्काल पुलिस को जानकारी दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो