scriptCRIME: ठगों ने नहीं छोड़ा जज साहब को, यूं उड़ाए 83 हजार रुपए | CRIME: Hackers looted Court judge, withdrawal 83 thousand | Patrika News

CRIME: ठगों ने नहीं छोड़ा जज साहब को, यूं उड़ाए 83 हजार रुपए

locationअजमेरPublished: Jan 29, 2020 09:37:06 am

Submitted by:

raktim tiwari

उन्होंने ज्यों ही ऐसा किया उनके खाते से 83 हजार रुपए निकल गए।

online fraud

online fraud

अजमेर. शहर में ऑनलाइन ठगी का सिलसिला बढ़ रहा है। अब तक कर्मचारियों-अधिकारियों और आमजन को फांसने वाले ठगों ने न्यायाधीश के खाते से 83 हजार रुपए उड़ा लिए। इस मामले में सिविल लाइंस थाना पुलिस को शिकायत दी है।
यह भी पढ़ें

NRCSS : किसानों की आय बढ़ाने में कारगर साबित होगी मसालों की खेती

थाना प्रभारी डॉ. रविश सामरिया ने बताया कि एससी-एसटी मामलात निवारण न्यायाधीश गोविंद अग्रवाल की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई है। इसमें बताया गया है, उन्होंने ओलएक्स वेबसाइट पर डबल बैड खरीदने के लिए संपर्क किया था।
यह भी पढ़ें

13.5 एमएलडी एसटीपी को सोलर एनर्जी से चलाने की तैयारी

हैकर ने उन्हें फोन पर एक एप डाउनलोड करने को कहा। एप डाउनलोड करने के बाद हैकर ने पेटीएम या अन्य अन्य डिजिटल पेमेंट से खाते में दो-तीन रुपए ट्रांसफर करने को कहा। उन्होंने ज्यों ही ऐसा किया उनके खाते से 83 हजार रुपए निकल गए।
यह भी पढ़ें

सरकारी हथकंडों के बावजूद दिशाहीन रैली में नहीं जुटी भीड़

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति से सम्मानित स्वतंत्रता सेनानी बृजकिशोर शर्मा की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन-देखें तस्वीरें

कर्मचारी ने भी दी शिकायत!
थाने में चतुर्थ श्रेणी श्रवणसिंह लाडपुरा के नाम से भी रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया गया है कि उसने ओएलएक्स पर सामान बेचने का विज्ञापन डाला था। हैकर ने उसे एप डाउनलोड कराया। उसके बाद उसके खाते से 83 हजार रुपए निकल गए।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Patrika Campaigm : स्वच्छता और हरियाली के लिए किया संकल्प

फैक्ट फाइल…
-श्रीनगर रोड निवासी खुश्बू नवाज को कॉलर ने मोबाइल पर कॉल कर ईनाम निकलने का हवाला देकर खाते से 4 हजार 999 रुपए निकाल लिए थे।
-हरिभाऊ उपाध्याय नगर निवासी अनिल को भी फर्जी बैंक मैनेजर ने पेटीएम एकाउन्ट बंद होना बताकर खाते से 30 हजार रुपए निकाल लिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो