scriptअजमेर में राजमार्ग पर रेलवे के ठेकेदार पर फायरिंग कर लूटी कार | crime- loot on Ajmer Highway | Patrika News

अजमेर में राजमार्ग पर रेलवे के ठेकेदार पर फायरिंग कर लूटी कार

locationअजमेरPublished: Aug 10, 2019 10:12:22 am

Submitted by:

manish Singh

वारदात : फायरिंग में जांघ में गोली लगने से व्यवसायी हुआ जख्मी, जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में करवाया भर्ती, लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस, पांच की संख्या में थे बदमाश

ajmer loot

अजमेर में राजमार्ग पर रेलवे के ठेकेदार पर फायरिंग कर लूटी कार

अजमेर. सिरोही से नोएडा जा रहे रेलवे के ठेकेदार से हथियारबंद बदमाशों ने शनिवार तड़के रामगंज थाना क्षेत्र में फायरिंग कर लूट की वारदात को अंजाम दिया। गोली व्यवसायी के जांघ में लगी। उसको पुलिस ने जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती करवाया है। रामगंज थाना पुलिस ने अपहरण व लूट का मामला दर्ज किया है। पुलिस कार में आए पांच लुटेरों और लूट की कार की तलाश में जुटी है।
पुलिस के अनुसार दिल्ली नोएडा सेक्टर निवासी योगेश राय(28) पुत्र गिरधारी अपने साथी निखिल रॉय के साथ सिरोही से दिल्ली नोएडा जा रहा था। आदर्शनगर से करीब एक किमी. पहले कार में आए 5 हथियारबंद बदमाशों ने उनको रूकवाया। आरोपियों ने योगेश राय को कार फॉयनेन्स में डिफॉल्टर होना बताते हुए नीचे उतारा। कार से उतरते ही एक ने उसे पिस्तौल दिखाकर अपनी कार में बैठा लिया जबकि उसकी कार में दो हथियारबंद बदमाश निखिल राय के साथ बैठ राजमार्ग से कुछ दूरी पर ले गए। कुछ दूर चलने के बाद योगेश राज ने विरोध करते हुए चलती कार से उतर भागने का प्रयास किया। इस पर उसकी कार से उतरे एक बदमाश ने पिस्टल से फायर कर दिया। गोली दायं पैर की जांघ में लगी। फायरिंग के बाद बदमाश बदमाश निखिल को घटना से कुछ दूरी पर छोड़कर योगेश राज की कार लेकर फरार हो गए। योगेश व निखिल आदर्शनगर थाने पहुंच कर घटना की जानकारी दी। रामगंज थाना पुलिस ने निखिल की शिकायत पर मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
सूचना पर पहुंचे अधिकारी
सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर सरिता सिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल समेत सर्किल के थानाधिकारी पहुंच गए। पुलिस ने घायल कंस्ट्रक्शन व्यवसायी योगेश राय के साथी निखिल ने घटनास्थल की तस्दीक की तो मामला रामगंज का निकला।
तीन पुलिस थाने की सरहद
लुटेरे संभवत: आसपास के इलाके है। उन्होंने कार का पीछा करते हुए राजमार्ग पर रोका। व्यवसायी योगेश राय और निखिल राय को जहां रोका वह स्थान रामगंज थाने का है जबकि आगे एक किमी. दूरी पर आदर्शनगर और पीछे मांगलियावास थाने की सरहद है। आरोपियों ने पहले उन्हें कार फॉयनेन्स का डिफाल्टर बताते हुए बातों में उलझा कर आदर्शनगर इलाके में ले आए। यहां योगेश राय ने कार से उतर कर भागने का प्रयास किया तो एक बदमाश ने गोली चला दी।
जयपुर नम्बर की है कार
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि कंस्ट्रक्शन व्यवसायी योगेश राय रेलवे का कॉन्ट्रेक्टर है। उसका सिरोही स्वरूपगंज में काम चल रहा है। दोनों शुक्रवार रात को सिरोही से नोएडा के लिए रवाना हुए थे। बदमाश जयपुर नम्बर की कार में सवार होकर आए थे।
कार में थे लेपटॉप-दस्तावेज

योगेराज ने बताया कि लुटेरे कार ले गए। कार में उसका लेपटॉप, जरूरी दस्तावेज और सामान था। संभवत: लुटेरों ने कार का पीछा करने के बाद आदर्शनगर थाना क्षेत्र में उन्हें रोका। इसके बाद उन्हें राजमार्ग से रामगंज थाना क्षेत्र में स्थित कच्चे रास्ते पर ले गए। पुलिस लुटेरों की सरगर्मी से तलाश में जुटी है।
इनका कहना है…
आदर्शनगर के निकट सिरोही के कंस्ट्रक्शन व्यवसायी पर फायरिंग कर लूट की वारदात हुई है। वारदात में जख्मी व्यवसायी की हालत खतरे से बाहर है। आरोपी कार लूट कर ले गए। रामगंज थाने में प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक अजमेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो