scriptCrime News: Minor Boy attack on self, tag hands and legs | Crime News: खुद ने चलवाई पैर पर गोली, लुटेरों से बंधवाए हाथ-पैर | Patrika News

Crime News: खुद ने चलवाई पैर पर गोली, लुटेरों से बंधवाए हाथ-पैर

किशनगढ़ में व्यापारी के घर लूट का मामला। कई दिनों तक घरे में रखे कैश-गहनों पर रखी बालक ने नजर।

अजमेर

Published: December 27, 2021 04:21:03 pm

अजमेर. किशनगढ़ के मार्बल उद्यमी के घर हुई कैश और सोने-चांदी की लूट की घटना पूरी प्लानिंग के साथ की गई। ताकि वारदात में लूट और आरोपियों द्वारा हमले जैसी लगे। लेकिन पुलिस ने घटनाक्रम की तह में जाकर सभी राजफाश कर दिए।
loot planning in kishangarh
loot planning in kishangarh
एसपी विकास शर्मा ने बताया कि विधि से संघर्षरत बालक और प्लानिंग के तहत सफेद स्विफ्ट कार में आए आरोपियों ने कई दिनों तक मार्बल उद्यमी के घर के आसपास रेकी की। बालक ने अपने मामा के घर कैश और सोने-चांदी के गहने रखने, अलमारियों की चाबी और अन्य गतिविधियों पर कई दिनों तक निगरानी रखी। 24 नवंबर की रात्रि यश, विजय और शैतान लूट की वारदात अंजाम दे रहे थे। इसी दौरान पहले से तय प्लानिंग के तहत बालक ने लुटेरों को फायरिंग करने के लिए कहा। उसने आरोपियों के रिवॉल्वर से खुद के पैरों पर तरफ गोली चलवाई। मुंह पर टेप चिपकाना, रस्सी से हाथ-पैर बंधवाना भी प्लानिंग का हिस्सा था। ताकि चोरी के बजाय वारदाज प्रथम दृष्टया वारदात लूट जैसी लगे।
कई दिनों तक कराई रेकी
विधि से संघर्षरत बालक योजना बनाकर मामा संजय लखोटिया के राधा कृष्ण विहार कॉलोनी किशनगढ़ रहने गया। लूट की वारदात में लिप्त विजय उर्फ भोमा ने रुपए का लालच लेकर बालक से कई बार घर की विभिन्न एंगल से रेकी करवाई। घर के दरवाजों में स्मार्ट लॉक लगे थे। इन्हें सिर्फ अंदर से ही खोला जा सकता था। आरोपियों ने बालक से दरवाजों को खोलने बंद करने की प्रेक्टिस भी कराई। ताकि वारदात के दौरान कोई परेशानी नहीं हो।
स्मार्ट प्लानिंग, ताकि नहीं रहे सबूत
बालक और तीनों आरोपियों ने वारदात स्मार्ट प्लानिंग से की। उन्होंने वारदात के दौरान लखोटिया परिवार के मोबाइल छीनकर रख लिए। कैश-गहने लूटने के बाद वे सभी मोबाइल घर के बाथरूम में फैंक गए। जबकि विधि से संघर्षरत बालक का मोबाइल ले गए। बाद में मोबाइल से तमाम डाटा डिलीट कर उसे नष्ट करने का प्रयास भी किया। पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल बरामद कर लिया। हालांकि इससे कुछ ही डाटा हाथ लग पाया। फिलहाल इसे जांच के लिए एफएसएल लैब में भेजा है।
किशनगढ़ से पहुंचे सवाईमाधोपुर
लूट के बाद आरोपी स्विफ्ट कार में निकल गए। उन्होंने हाइवे पर टोल नाकों के कैमरों और पुलिस पेट्रोलिंग से बचने के लिए नसीराबाद जाने वाला रूट पकड़ा। यहां से वे टोंक-जयपुर होते हुए सवाई माधोपुर पहुंच गए। ताकि पुलिस को जांच के दौरान कार को लेकर सीसीटीवी फुटेज का कोई क्लू ना मिले।
कम उम्र में कर रहे वारदात
ऑनलाइन गेमिंग, जुए-सट्टे की लत किशोरवय बालक-बालिकाओं को अपराध के दलदल में धकेल रही है। वे रिश्तेदार, माता-पिता, दोस्तों का भरोसा तोड़कर हत्या, चोरी, लूट, अपहरण की वारदात अंदाम दे रहे हैं। नागौर में पबजी औक फ्री फायर गेम की लत के चलते विधि से संघर्षत बालक ने 12 दिसंबर को अपने चचेरे भाई का अपहरण कर फिरौती मांगी। बाद में उसकी हत्या कर लाश जमीन में गाड़ दी। इसी तरह किशनगढ़ में मामा के घर भांजे ने लूट की वारदात अंजाम दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.