Crime report : अजमेर के इस ठग के शिकार लोगों का आंकड़ा 9 से 20 तक पहुंचा

Crime report : अजमेर के इस ठग के शिकार लोगों का आंकड़ा 9 से 20 तक पहुंचा

dinesh sharma | Publish: Jul, 14 2019 03:14:37 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

किराना का सामान खरीदकर ठगने का मामला, झोटवाड़ा में 7 मामले दर्ज, सरगना के बाद सहयोगी भी गिरफ्तार, दो दर्जन बैंक खाते, माल लेकर और चेक देकर करते थे ठगी

जयपुर.

शहर में घी, मसाले, अनाज सहित अन्य सामान खरीदकर और चेक देकर व्यापारियों को ठगने वाले शातिर ठग के कारनामों की फेहरिस्त लंबी है। गिरफ्तारी से पहले मूलत: अजमेर हाल निवारू रोड सुरेश तिवाड़ी व उसके साथियों के विरुद्ध 9 मामले पुलिस के सामने आए थे।

अब मामलों की सूची 20 तक पहुंच चुकी है। झोटवाड़ा थाने में ही उसके विरुद्ध 7 नए मामले दर्ज हुए हैं। कानोता, विद्याधर नगर, करणी विहार सहित अन्य थानों में भी मामले दर्ज हुए हैं।

पुलिस के अनुसार सेल्समैन का काम करते-करते सुरेश इतना पारंगत हो गया कि उसने खुद की फर्म बनाई और बकायदा स्टाफ रखकर ठगी का खेल चलाता रहा। दर्जनों लोगों से उसने करोड़ों रुपए की ठगी की है। पुलिस ने शनिवार को सुरेश के सहयोगी झोटवाड़ा नंदगांव कॉलोनी निवासी शैलेन्द्र सैनी को भी गिरफ्तार कर लिया।

READ MORE : लुटेरी दुल्हन : पति गया विदेश कमाने, फुर्र हो गई दुल्हन

पहले लगा दी थी एफआर

जून 2017 में सुरेन्द्र अग्रवाल ने भी सुरेश तिवाड़ी, उसके बेटे अंशुल सहित कई लोगों के विरुद्ध लाखों रुपए की ठगी का मामला दर्ज कराया था। तत्कालीन एसएचओ प्रदीप चारण के समय मामले में एफआर लगा दी गई लेकिन एडीसीपी रतन सिंह ने दोबारा जांच की तो आरोप प्रमाणित मानकर गिरफ्तारी के लिए फाइल थाने भेज दी थी। लेकिन कई महीनों से पुलिस गिरफ्तारी करने से बचती रही।

READ MORE : घोर कलयुग! पिता कर रहा सौतेली बेटियों से अश्लील हरकतें

बार-बार बदलता ऑफिस

जानकारी के मुताबिक करीब 8-10 साल से सुरेश इस काम में लगा हुआ था। पूर्व में गलता गेट थाना पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी है। उसने ठगी के लिए बार-बार ऑफिस बदले। पुरानी बस्ती चांदपोल, निवारू रोड, करधनी, सिरसी रोड, मानसरोवर व चित्रकूट में ऑफिस खोले।

गिरोह में अभी तक सुरेश के बेटे अंशुल, समुंदर सैनी, अतुल पोद्दार, शैलेन्द्र अजमेरा व पुष्पा का नाम सामने आया है। पुलिस इनकी भूमिका जांच रही है। आरोपियों के 24 बैंक खाते होने का पता चला है।

READ MORE : अजमेर की इस दरगाह में अब कई स्थानों पर रात को सोने व रुकने पर पाबंदी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned