scriptलाचारी की आड़ में करता है अपराध | crime under the guise of helplessness in the night | Patrika News

लाचारी की आड़ में करता है अपराध

locationअजमेरPublished: Apr 17, 2019 12:10:47 am

Submitted by:

manish Singh

ट्राई साइकिल पर चलने वाला युवक अपनी लाचारी की आड़ में रात के अंधेरे में पूरे परिवार के साथ आपराधिक वारदातें अंजाम दे देता है। उसकी यह कारगुजारी एक मोबाइल शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

crime under the guise of helplessness in the night

लाचारी की आड़ में करता है अपराध

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. सुभाष उद्यान के सामने प्राइवेट बस स्टैण्ड के पास सोमवार रात बारिश में विचित्र घटना पेश आई। बारिश से बचने के लिए एक नि:शक्तजन अपने परिवार के साथ प्राइवेट बस स्टैंड के पास स्थित मोबाइल शॉप के सामने शरण ली। उसने बारिश से बचने के लिए सफेद पॉलिथिन की आड़ कर ली लेकिन पॉलिथिन की आड़ के बाद उसने जो किया उसका खुलासा मंगलवार सुबह हुआ तो सब चौंक गए। नि:शक्तजन दुकान का ताला तोड़कर सवा लाख रुपए के मोबाइल व 40 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गया।
दुकान संचालक संदीप बंसल ने बताया कि उसका बेटा आयूष सुबह प्राइवेट बस स्टैंड सुभाष उद्यान के सामने स्थित श्रीलक्ष्मी मोबाइल एण्ड एस्सेरीज में दुकान पहुंचा तो शटर के ताले टूटे मिले। चोर ताला तोड़ दुकान से ब्रांडेड मोबाइल फोन और गल्ले से 40 हजार रुपए की नकदी निकाल ले गए। सूचना पर पहुंची सदर कोतवाली थाना पुलिस ने शॉप के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने के बाद संदिग्ध नि:शक्तजन और उसके परिवार की तलाश शुरू कर दी। बंसल की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है।
अभय कमांड सेंटर से ट्रेक

पुलिस मामले में अब नि:शुक्तजन और उसके परिवार को अभय कमांड सेंटर के सीसीटीवी कैमरों से शहर में ट्रेक कर रही है। आखिर युवक व उसका परिवार मोबाइल व नकदी चोरी के बाद किधर और कहां गया। पुलिस इसकी गहनता से पड़ताल में जुटी है।
वारदात सीसीटीवी कैमरे की नजर से

-रात 1.45 बजे-नि:शक्तजन ट्राई साइकिल पर आया। उसने सुभाष उद्यान के सामने श्रीलक्ष्मी मोबाइल एण्ड एस्सेरीज के छज्जे के नीचे शरण ली। उसके साथ दो बच्चे और एक महिला साथ थी।
-बच्चे दुकान के बाहर पॉलीथिन बिछाकर सो गए। तब तक महिला ने बारिश से बचने की स्वांग करते हुए सफेद रंग की पॉलेथिन खोल दी।

-पॉलीथिन की आड़ में नि:शक्तजन ने करीब 20 मिनट में दुकान का एक ताला और कुन्दा तोडऩे दिया। इसके पश्चात वह भीतर दाखिल हो गया।
-दुकान के अन्दर के सीसीटीवी कैमरे में भी उसकी सारी कारगुजारी कैद हो गई। उजाले के लिए उसने लाइट जलाने के बजाए माचिस की तिली जलाई। घुटने के बल चलते हुए वह काउंटर के दूसरी तरफ पहुंचा। कुर्सी पर चढऩे के बाद उसने सिर्फ ब्रांडेड व महंगे मोबाइल उठाए।
-रात सवा 2 बजे मोबाइल फोन उठाने के बाद उसने कुर्सी पर बैठे-बैठे ही गल्ले का लॉक तोड़ा। गल्ले से 40 हजार रुपए की नकदी समेट कर बाहर आ गया।

-वारदात अंजाम देने के बाद नि:शक्तजन और उसके परिवार ने तुरन्त एरिया छोड़ दिया। पुलिस अब युवक और उसके परिवार की तलाश में जुटी है। हुलिए से युवक खानाबदोश प्रतीत हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो