scriptबदमाशों ने किया फायर, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक की मौत, तीन गिरफ्तार | Fire on Leader, One killed, three arrested in police respons | Patrika News

बदमाशों ने किया फायर, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक की मौत, तीन गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Jun 19, 2019 01:04:10 pm

Submitted by:

manish Singh

अजमेर. गांधीभवन पर उद्घाटन समारोह में नेताजी पर फायर कर भागे बदमाशों का रामगंज चौराहे पर पुलिस से सामना। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश की मौत हो गई तीन को किया गिरफ्तार।

Crooks done fire, One killed, three arrested in police response

बदमाशों किया फायर, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक की मौत, तीन गिरफ्तार

जिला पुलिस का सालाना निरीक्षण : डेमो
अजमेर.

गांधीभवन पर उद्घाटन समारोह में नेताजी पर फायर कर भागे बदमाशों का रामगंज चौराहे पर पुलिस से सामना हो गया। फायरिंग की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश की मौत हो गई जबकि तीन को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने बोलेरो से स्वचलित हथियार जब्त किए। यह दृश्य रिजर्व पुलिस लाइन में बुधवार सुबह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(एससीआरबी) गोविन्द गुप्ता के सामने तैयार किया।
जिला पुलिस के सालाना निरीक्षण पर आए एडीजी गोविंद गुप्ता ने फायरिंग की वारदात के बाद पुलिस कार्रवाई, बदमाशों से मुठभेड़ और फायरिंग में एक की मौत के बाद किए जाने वाले अनुसंधान की कार्रवाई को देखा। डेमो में गांधीभवन पर उद्घाटन समारोह आयोजित किया। यहां सुरक्षा की जिम्मेदारी दरगाह थानाप्रभारी हेमराम व कोतवाल छोटीलाल को दी गई। उद्घाटन समारोह के बाद आमजन से मुलाकात के दौरान भीड़ में बदमाशों ने फायर कर दिया। पुलिस ने नेताजी को सदर कोतवाली थाने में सुरक्षित पहुंचाया। वारदात के बाद बदमाश क्लॉक टावर थाने के सामने नाकाबंदी तोड़कर ब्यावर की ओर भागे। यहां रामगंज चौराहे पर थानाप्रभारी गोमाराम हथियारबंद जवाने के साथ तैनात थे। बोलेरो के रोकते ही उसमें सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई जबकि तीन को पुलिस ने जिन्दा दबोच लिया।
नब्ज देख किया मृत घोषित
डीजीपी गुप्ता ने घटनास्थल पर मौजूद निरीक्षक गोमाराम से पुलिस कार्रवाई में मारे गए युवक की मौत को कन्फर्म कैसे किया? सवाल किया। निरीक्षक गोमाराम के नब्ज देखकर के जवाब पर एडीजी गुप्ता मुस्कुरा दिए। फायरिंग में जख्मी हुए युवक को पहले अस्पताल ले जाना चाहिए था। निरीक्षक गोमाराम ने घटनास्थल पर अनुसंधान की कार्रवाई में एमओबी, एफएसएल टीम की कार्रवाई समझाया।
एसपी ने किया परैड का नेतृत्व
एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने सालाना निरीक्षण पर आयोजित परैड का नेतृत्व किया। उनके साथ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(शहर) सरितासिंह ने जिला पुलिस, सहायक पुलिस अधीक्षक(दक्षिण) हर्षवर्धन अग्रवाल, दरगाह(वृत्ताधिकारी) सुरेन्द्र सिंह ने बैंड वादन के साथ परैड की। इसके बाद निरीक्षक व उपनिरीक्षकों की परैड ली गई। जिसमें तालमेल का अभाव नजर आया।
पुलिस लाइन का निरीक्षण
एडीजी गुप्ता ने पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। इससे पहले क्वार्टर गार्ड ने गार्ड आफ आर्नर दिया। एसपी व एएसपी ने पहले क्वार्टर गार्ड रूम, स्टोर, शस्त्रागार, पुलिस लाइन की मैस(रसोईघर), बैरक, एमटीओ में वाहनों के रखरखाव, अश्वरोही शाखा में पुलिस के अश्वों की सुविधा और रखरखाव का निरीक्षण किया। इसके बाद कलक्ट्रेट स्थित पुलिस अभय कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। एडीजी ने अभय कमांड सेंटर की।
बैंडवादन पर पीटी को सराहा
पुलिस लाइन के जवान और महिला कांस्टेबल ने बैंड वादन के साथ शारीरिक व्यायाम का अदभुत प्रदर्शन किया। पहली मर्तबा हुए व्यायाम को एडीजी गुप्ता के साथ पुलिस अधिकारियों ने भी सराहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो