सीआरपीएफ के जवान ने दी जान

जीसी-2 की घटना, गंज थाना पुलिस कर रही है मामले की पड़ताल

By: manish Singh

Published: 04 Oct 2021, 01:50 AM IST

अजमेर. फॉयसागर रोड स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ग्रुप केन्द्र 2 में एक सिपाही ने संदिग्ध हालात में अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर जान दे दी। गंज थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन के सुपुर्द कर दिया। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

हैडकांस्टेबल इकबाल खान ने बताया कि सीआरपीएफ ग्रुप केन्द्र 2 में तैनात सिपाही चूरू राजगढ़ निवासी पवन कुमार पुत्र ताराचन्द रविवार को अपने सरकारी आवास पर फंदे पर लटका मिला। सूचना पर गंज थाना पुलिस ने पहुंच जायजा लिया। पुलिस ने घटनास्थल के निरीक्षण के बाद शव को फंदे से उतार जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। परिजन ग्रुप केन्द्र के वाहन से शव को पैतृक गांव राजगढ़ ले गए। मामले की जांच सहायक उप निरीक्षक बलदेवराम चौधरी कर रहे हैं।

पत्नी-बच्चों के कमरे को किया बंद
अनुसंधान अधिकारी बलदेवराम ने बताया कि सिपाही पवन कुमार ने शनिवार शाम को आराम से ड्यूटी से घर लौटा। रात दो बजे तक बस कुछ ठीक था। परिवार में पत्नी और चार बच्चे(तीन बेटियां व एक बेटा) अन्दर वाले कमरे में सो रहे थे जबकि पवन बाहर के हॉल में सोता है। उसने पहले पत्नी बच्चों के कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद किया। फिर फंदे पर लटक गया।

अधिकारियों ने तोड़ा दरवाजा

सुबह 8 बजे तक पत्नी व बच्चों के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने पड़ौसी व केन्द्र के कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर अधिकारी व पड़ौसी जवान पहुंचे। उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो पवन कुमार फंदे पर लटका मिला। क्वाटर की तलाशी में पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस उसके मोबाइल फोन की पड़ताल मे जुटी है।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned