सीटीएल घोटाला: एक्सईएन अशोक कुमार सस्पेंड

ईपीएस...खबर का असर....

-सीएमडी ने एमडी से तलब की रिपोर्ट
-अतिरिक्त मुख्य अभियंता को सौंपी जांच

अजमेर डिस्कॉम

By: bhupendra singh

Published: 14 Sep 2021, 09:26 PM IST

अजमेर. अजमेर डिस्कॉम की सेंट्रल टेस्टिंग लैब (सीटीएल) में ट्रांसफार्मर का सैम्पल बदलकर उसे पास करने के मामले में सीटीएल एक्सईन अशोक कुमार शर्मा को निलम्बित कर दिया गया है। राजस्थान पत्रिका में मामले का खुलासा होने के बाद सोमवार को डिस्कॉम एमडी वी.एस.भाटी ने शर्मा के निलम्बन के आदेश जारी किए। निलम्बन के दौरान एक्सईएन शर्मा का मुख्यालय चीफ इंजीनियर कार्यालय उदयपुर रहेगा।

दो दिन में देनी होगी रिपोर्ट

इस मामले में बिजली कम्पनियों के सीएमडी दिनेश कुमार ने अजमेर डिस्कॉम के एमडी वी.एस.भाटी से जांच रिपोर्ट तलब की है। एमडी ने अतिरिक्त मुख्य अभियंता (हेडक्वार्टर) को मामले की जांच कर दो दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

यह है मामला

जयपुर की आरटीई ट्रांसफार्मर कम्पनी का एक ट्रांसफार्मर सीटीएल लैब में जांच के लिए भेजा गया। जांच के दौरान ट्रांसफार्मर के मीटर बॉक्स में कोई भी सामान उपलब्ध न होने पर वह फेल हो रहा था। इसकी जानकारी सीटीएल के जेईएन अंकित जैन ने एक्सईएन अशोक कुमार शर्मा को दी। एक्सईएन व जेईएन ने ट्रांसफार्मर लौटाने के बजाय कम्पनी मालिक को सूचना दे दी। एक्सईएन ने 2 अगस्त को सीटीएल लैब में लंच के दौरान स्वयं की उपस्थिति में एक व्यक्ति योगेंद्र सिंह से ट्रांसफार्मंर का नया मीटर बॉक्स अपनी गाड़ी में से निकलवा कर ट्रांसफार्मंर में फिक्स करवा दिया। वहीं फेल/ खराब ट्रांसफार्मर को फिजिकल वेरिफिकेशन में गलत तरीकों का उपयोग करते हुए पास करवा दिया।

नहीं दिया किसी को चार्ज
सीटीएल के एक्सईएन शर्मा निजी कारणों से लम्बे अवकाश पर सीकर में है। लेकिन अवकाश के बावजूद उन्होंने एक्सईएन सीटीएल का चार्ज किसी अन्य अभियंता को नहीं दिया है। उच्चाधिकारी भी मामले में मौन साधे हुए हैं।

एईएन के पद रिक्त, जेईएन कर रहे काम
सीटीएल डिस्कॉम की महत्वपूर्ण विंग है लेकिन यहां सहायक अभियंताओं के दोनो पद रिक्त हैं। लम्बे समय से किसी अभियंता की नियुक्त नहीं कर जेईएन को ही अतिरिक्त चार्ज देकर मैटेरियल टेस्टिंग के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है।

read more: अजमेर डिस्कॉम: सीटीएल लैब में घोटाला, एक्सईएन ने बदला ट्रांसफार्मर का सेंपल,फेल को कर

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned