scriptहैण्डपम्प मरम्मत करते समय दौड़ा करंट, एक की मौत | Current ran while repairing hand pump, one died | Patrika News

हैण्डपम्प मरम्मत करते समय दौड़ा करंट, एक की मौत

locationअजमेरPublished: Dec 07, 2020 11:30:44 pm

Submitted by:

Dilip

बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव मूला बौहरे के पुरा में सोमवार को सुबह हैंडपंप सही कराते समय विद्युत लाइन से पाइप टकराकर हैंडपंप में करंट दौड़ गया। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अचेत हो गया। जिसको इलाज के लिए कस्बे के सामुदायक स्वाथ केंद्र पर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

हैण्डपम्प मरम्मत करते समय दौड़ा करंट, एक की मौत

हैण्डपम्प मरम्मत करते समय दौड़ा करंट, एक की मौत

सैपऊ . बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव मूला बौहरे के पुरा में सोमवार को सुबह हैंडपंप सही कराते समय विद्युत लाइन से पाइप टकराकर हैंडपंप में करंट दौड़ गया। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अचेत हो गया। जिसको इलाज के लिए कस्बे के सामुदायक स्वाथ केंद्र पर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
घटनाक्रम के अनुसार शैलेंद्र सिंह पुत्र दीवान सिंह अपने खराब पड़े हैंडपंप को सही करा रहा था। तभी अपने पड़ोसियों को बुला लिया। हैंडपंप को खोल कर ऊपर उठाने लगे तो अचानक संतुलन बिगड़ गया और एक तरफ लोहे के पाइप जाने कारण विद्युत लाइन से जा टकराए। जिससे हैंडपम्प में करंट दौड़ गया। करंट लगने से दो लोग अचेत हो गए। दोनों को इलाज के लिए कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया, जहां बनिया पुत्र बहादुर सिंह मोरिया (30) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हैण्डपंप मालिक शैलेंद्र को चिकित्सकों ने खतरे से बाहर बताया है।
तीन बच्चों के पिता की मौत से गांव में छाया मातम अचानक हैण्डपम्प सही कराने में सहयोग करते समय विद्युत लाइन करंट लगने से 3 बच्चों के पिता बनिया पुत्र बहादुर सिंह की मौत हो जाने के कारण गांव में मातम छा गया। जैसे ही हैण्डपम्प में करंट लगने से दोनों अचेत हुए तो गांव में अफरा तफरी मच गई। तत्काल बड़ी संख्या में मौके पर लोग एकत्रित हो गए। लेकिन करंट के डर से ग्रामीणों ने लाठी और डंडों के सहयोग से लोगों को वहां से उठाकर इलाज के लिए ले गए लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। अचानक इस मौत से गांव में मातम छा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो