scriptआसान था नीट का पेपर, बढ़ सकती है कट ऑफ | cut of neet will be increase | Patrika News

आसान था नीट का पेपर, बढ़ सकती है कट ऑफ

locationअजमेरPublished: May 05, 2019 11:43:26 pm

Submitted by:

Amit

विशेषज्ञों ने किया पेपर का विश्लेषण

NEET Exam 2019

NEET Exam

अजमेर. नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी की ओर से रविवार को नीट परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा के बाद शहर के विभिन्न संस्थानों की ओर से पेपर का विश्लेषण किया।
आर. जी. एकेडमी के निदेशक गिरीश जैन ने बताया कि पेपर में बायोलॉजी काफी आसान रही एवं लगभग सभी प्रश्न एन.सी.ई.आर.टी. की बुक से ही पूछे गए। केवल एक प्रश्न ही एन.सी.ई.आर.टी. से बाहर का था। उन्होंने बताया कि कैमिस्ट्री का पेपर भी बिल्कुल एन.सी.ई.आर.टी. बेस्ड था। फिजिक्स के पेपर में एक से दो प्रश्न अस्पष्ट थे तथा तीन से चार प्रश्न ऐसे कन्सेप्ट से पूछे गए जो सामान्यतया किसी परीक्षा में नहीं पूछे जाते है। पेपर आसान होने के कारण कट ऑफ माक्र्स बढऩे की पूरी सम्भावना है।
बॉयलोजी के दो प्रश्न थे कन्फ्यूजिंग
ट्रायम्फ अकेडमी की निदेशक डॉ. ऋचा शर्मा के अनुसार कैमिस्ट्री का पेपर आसान था। इनऑरगेनिक तथा फिजिकल में से प्रश्नों की संख्या अधिक थी। फिजिक्स विशेषज्ञ टिकेश्वर दत्त शर्मा के अनुसार फिजिक्स का पेपर भी पिछले वर्षों की तुलना में आसान था। बायलॉजी विशेषज्ञ सुशीला मैडम तथा कृति जैन के अनुसार बॉयलोजी में 5 से 7 प्रश्न अच्छे स्तर के थे। जिसमें दो प्रश्न कन्फ्यूजिंग थे। बॉयलोजी के 82 प्रश्न सीधे-सीधे एन.सी.ई.आर.टी. बेस थे। निदेशक डॉ. ऋचा शर्मा ने बताया कि ट्रायम्फ एकेडमी अजमेर की वेब साईट उत्तर कुंजी अपलोड कर दी गई है, जिसका कोड आर-2 है।

ट्रेंडिंग वीडियो