ससुराल जड़ावता गांव से पकड़ा गया जंवाई धनसिंह, बाड़े में बंकरनुमा जगह बनाकर छिपा था डकैत

हथियार खरीद-फरोख्त की तस्दीक के लिए पुलिस की एक टीम मध्यप्रदेश रवाना, 21 अक्टूबर 2020 को सरवाड़ थाना क्षेत्र में फायरिंग व मारपीट की वारदात के बाद से था फरार, जोधपुर, सिरोही, जालौर में अपने गुर्गों के ठिकानों पर काटी फरारी,अजमेर जिला पुलिस को धनसिंह के जड़ावता गांव आने की मिली थी सूचना

By: suresh bharti

Published: 03 Mar 2021, 11:50 PM IST

ajmer अजमेर. मोस्ट वांटेड डकैत धनसिंह पांच दिन पहले ही अपने ससुराल पहुंचा था। इसकी भनक अजमेर जिला पुलिस को लग गई। पुलिस ने धनसिंह व उसके गुर्गे को घेराबंदी कर मंगलवार को दबोच लिया। पुलिस उससे बरामद हथियारों के संबंध में गहनता से पड़ताल में जुटी है।

पुलिस की टीम धनसिंह के बयानों की तस्दीक के लिए रवाना की गई है। पुलिस पड़ताल में सामने आया कि अजमेर पुलिस का मोस्ट वांटेड पीपरोली निवासी धनसिंह उर्फ धनुप्रताप सिंह उर्फ धनसा उर्फ छोटे ठाकुर 21 अक्टूबर 2020 को सरवाड़ थाना क्षेत्र में फायरिंग व मारपीट की वारदात अंजाम देने के बाद फरार हो गया। वह जोधपुर, सिरोही, जालौर में अपने गुर्गों के ठिकानों पर फरारी काट रहा था।

बाड़े से नियमित निकलना पड़ा भारी

कुछदिन पहले नागौर होते हुए वह जयपुर जिले के नरेना जड़ावता पहुंचा। उसके जयपुर पहुंचने पर भी पुलिस ने पीछा किया था। इसके बाद ससुराल में मवेशियों के बाड़े में बने बंकरनुमा जगह से नियमित बाहर निकलना भारी पड़ गया। जिला पुलिस की स्पेशल टीम भी धनसिंह पर नजर जमाए हुई थी। सोमवार को धनसिंह के बाड़े में मौजूदगी की सूचना मिलते ही आलाधिकारी को सूचित कर जड़ावता गांव में छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। गिरफ्तारी के वक्त धन सिंह बंकर में सो रहा था।

देना चाहता था वारदात को अंजाम!

पुलिस के अनुसार धनसिंह और उसके साथी शंकरलाल उर्फ हनुमान उपाध्याय वारदात अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस ने धनसिंह के पास से जहां आधुनिक स्टार पिस्टल व जिन्दा कारतूस बरामद किए। वहीं उसकी निशानदेही पर पीपरोली से भी भारी मात्रा में असला-बारूद मिला था, जिससे उसकी तैयारी का अंदाजा लगाया जा सकता है। पुलिस ने बरामद किए गए हथियारों की खरीद-फरोख्त की तस्दीक के लिए एक टीम रवाना की है। हथियार की खरीद-फरोख्त के साथ पुलिस फरारी के दौरान कोई आपराधिक घटना अंजाम देने पर भी धनसिंह से पड़ताल में जुटी है।

अब हथकड़ी में रहेगा धनसिंह

एसपी जगदीशचन्द्र शर्मा ने बताया कि कुख्यात बदमाश धनसिंह और उसके साथी शंकरलाल उर्फ हनुमान के हथकड़ी लगाने को लेकर बुधवार को अदालत में प्रार्थना पत्र पेश किया गया। कोर्ट ने हथकड़ी लगाने की अनुमति दे दी। अब धनसिंह व उसके साथी को हथकड़ी पहनाकर रखा जाएगा।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned