scriptबारिश में खोदी गई सडक़ों से खतरा ! | Danger from roads dug in rain | Patrika News

बारिश में खोदी गई सडक़ों से खतरा !

locationअजमेरPublished: Jul 11, 2020 05:13:00 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

केबल बिछाने और गैस की पाइप लाइन के लिए खोदी गई सडक़ेंकाम होने पर सडक़ों को अभी तक नहीं किया गया दुरुस्त
बारिश में लोगों को आवाजाही में होगी परेशानी

बारिश में खोदी गई सडक़ों से खतरा !

बारिश में खोदी गई सडक़ों से खतरा !

अजमेर. शहर में बिजली के केबल और गैस की पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सडक़ों को दुरूस्त नहीं किया गया है। जबकि कई स्थानों पर अभी भी सडक़ों की खुदाई जारी है। अमूमन बारिश के दौरान केबल आदि बिछाने के लिए सडक़ों की खुदाई कार्य बंद कर दिया जाता है। मगर इस बार बाशि प्रारंभ हो गई है और जगह-जगह सडक़ें खुदी पड़ी है। ऐसे में दुर्घटनाएं होने की संभावना बनी हुई है। राजस्थान पत्रिका की टीम ने शहर के मुख्य मार्गो के जाने हालात।
केस 1

एलीवेटड रोड निर्माण के कारण कचहरी रोड पर आवाजाही बंद है। इसके कारण सर्वाधिक वाहनों की आवाजाही तोपदड़ा रोड से हो रही है। इस रोड पर कुछ समय पर केबल बिछाने के लिए खोदा गया था, लेकिन काम पूरा होने के बावजूद रोड को दुरुस्त नहीं किया गया है।
केस 2
कड़क्का चौक सर्वाधिक व्यस्ततम मार्गों में शामिल है। इस मार्ग पर चौबीस घंटे वाहनों की आवाजाही रहती है। यहां पर भी गत दिनों केबल बिछाने के लिए सडक़ की खुदाई की गई थी, लेकिन खुदाई के बाद रोड़ को अभी तक दुरुस्त नहीं किया गया है। ई गई थी।
केस 3

माकड़वाली रोड पर गत दिनों गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए सडक़ की खुदाई की गई। पाइप लाइन बिछाने के बाद सडक़ को दुरुस्त नहीं किया गया। यह हाल पूरे वैशाली और पंचशील क्षेत्र का है। ऐसे में बारिश के दौरान वाहनों के धंसने की संभावना बनी रहती है।
केस 4
शहर के पंचशील क्षेत्र में गैस की पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदाई कार्य जारी है। सडक़ के किनारे और घरों के बाहर खुदाई जारी है। बारिश के दौरान केबल आदि बिछाने कार्य बंद कर दिया जाता है। इसके बावजूद खुदाई कार्य जारी है। बारिश का पानी भरने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो